Connect with us

BIHAR

ब‍िहार के श‍िवहर में अनोखा र‍िकॉर्ड, 21 साल की उम्र में अनुष्का कुमारी बनी मुख‍िया

Published

on

शिवहर प्रखंड की कुशहर पंचायत की कुशहर निवासी अनुष्का हाईटेक सिटी बंगलोर के प्रतिष्ठित संस्थान से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी। सपना इंजीनियर बनकर देश की सेवा करने का था। लेकिन अब उसे सोशल इंजीनियरिंग की जिम्मेदारी मिली है। संपन्न् पंचायत चुनाव में अनुष्का को कुशहर पंचायत का मुखिया चुना गया है। अनुष्का ने कड़े मुकाबले में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रीता देवी को को कड़े मुकाबले में 287 मतों से शिकस्त दी। अनुष्का को 2625 मत मिले। जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी रीता देवी को 2338 मत मिले। जीत का प्रमाण पत्र मिलते ही अनुष्का ने शिवहर में नया कीर्तिमान बना दिया। वह 21 साल की उम्र में जिले के इतिहास में सबसे कम उम्र की मुखिया बनी है।

ब‍िहार के श‍िवहर में अनोखा र‍िकॉर्ड, 21 साल की उम्र में युवती बनी मुख‍िया

अनुष्का के पिता सुनील कुमार सिंह वर्ष 2011 से 2016 तक जिला पार्षद रहे। जबकि, दादा राजमंगल सिंह ने वर्ष 1978 से 2001 तक पंचायत के मुखिया के रूप में प्रतिनिधित्व किया था। अनुष्का की प्रारंभिक पढ़ाई गांव के स्कूल से शुरू हुई। फिर पटना और बाद में इंजीनियर बनने का सपना संजोए अनुष्का बंगलोर को रवाना हुई। पढ़ाई के बाद वह गांव लौटी। जहां उसमें समाज सेवा की भावना जगी। मौसम पंचायत चुनाव का था। लिहाजा किस्मत आजमाने के लिए वह प्रत्याशी के रूप में मैदान में कूदी। हालांकि, नामांकन के बाद भी स्वजन, अनुष्का के चुनाव लड़ने के खिलाफ थे। लेकिन उसके कदम तबतक नहीं रूके जबतक की उसने जीत की माला नहीं पहन ली। अनुष्का की जीत और सबसे कम उम्र में मुखिया बनने की चर्चा इलाके के गांव-गांव तक होने लगी है। वहीं बधाईयों का दौर भी तेज हो गया है। इन सबके बीच अनुष्का ने कहा कि यह जीत कुशहर पंचायत की जनता की जीत है। जनता ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। अब वह पंचायत का सर्वांगीन विकास कराएगी।

Advertisement

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

बताते चलें कि, चुनाव प्रचार के दौरान जनता ने उन्हें मुखिया बनाने का आवासन दिया था। जनता के भरपुर, स्नेह, सहयोग और समर्थन की बदौलत जिले की सबसे कम उम्र की मुखिया बनने का कीर्तिमान बनाया है।

Source : Dainik Jagran

Advertisement

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

Advertisement
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIHAR

पटना: पत्नी प्रेमी के साथ हुई फरार तो गुस्से में आकर पति ने रेल जंक्शन को उड़ाने की दी धमकी

Published

on

By

पटना रेल जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला व्यक्ति गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपित राजेश कुमार रंजन को सहरसा से गिरफ्तार किया। दरअसल सोमवार की रात कॉल कर धमकी दी गई थी कि पटना रेल जंक्शन को उड़ा दिया जाएगा। जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आई और उसने आरोपी राजेश रंजन को सहरसा से गिरफ़्तार कर लिया। वहीं अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है।

SP रेल बिहार मृतेंदु शेखर ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रात पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। स्टेशन पर सर्च जारी है, वहीं फोन करने वाले व्यक्ति राजेश कुमार रंजन को गिरफ़्तार कर लिया गया है। दरअसल राजेश की पत्नी अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी जिसके बाद से राजेश नाराज था और उसने आवेश में आकर धमकी भरा कॉल किया था। आगे की जांच जारी है।

Advertisement

गौरतलब है कि राजेश रंजन ने अपनी पत्नी और उसके प्रेमी दीपशंकर को फंसाने के लिए तीन अलग अलग नंबरों से पटना जंक्शन के कंट्रोल रूम में धमकी भरा कॉल किया। पत्नी के उसके प्रेमी के साथ फरार होने की वजह से वह गुस्से में था। उसने बदला लेने की नियत से इस घटना को अंजाम दिया। राजेश रंजन पहले सीआरपीएफ में था लेकिन वहां से वह भाग गया था जिसके बाद सहरसा के एक हार्डवेयर की दुकान में काम करता है।

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

MUZAFFARPUR

साहेबगंज विधायक राजू सिंह की अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट में दाखिल

Published

on

राजद नेता तुलसी प्रसाद यादव के अपहरण व मारपीट के मामले में नामजद साहेबगंज विधायक राजू कुमार सिंह की अग्रिम जमानत अर्जी मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश के कोर्ट में दाखिल की गई है। उनके अधिवक्ता की ओर से जमानत अर्जी पर कोर्ट सुनवाई करेगी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश के कोर्ट में एक जून को सुनवाई निर्धारित की गई है।

दूसरी ओर पुलिस ने न्यायालय में अर्जी देकर विधायक के वारंट के साथ कुर्की जब्ती का आदेश मांगा था। अर्जी पर सुनवाई के बाद आदेश सुरक्षित है। इस पर सुनवाई के दौरान विधायक के अधिवक्ता विनोद कुमार ने पुरजोर विरोध किया। इस वजह से पुलिस को वारंट नहीं मिला। अब फिर से बुधवार को पुलिस न्यायालय पहुंचेगी। एसडीपीओ सरैया कुमार चंदन ने बताया कि उनके नेतृत्व में विधायक समेत छह आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए 28 जगहों पर छापेमारी की गई। छपरा से लेकर मुजफ्फरपुर तक छापेमारी की गई। सरैया एसडीपीओ दो दिन से कुर्की का आदेश लेने के लिए चक्कर काट रहे हैं। इसमें भी कामयाबी नहीं मिल पा रही है। इधर, पटना मुख्यालय से हर दिन की कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी जा रही है जिसमें हर दिन अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जा रही है। एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि बुधवार को तीसरे दिन भी पुलिस टीम कुर्की और वारंट लेने के लिए कोर्ट जाएगी। इसके साथ आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अब सख्त कदम उठाएगी।

Advertisement

साहेबगंज विधायक पर राइफल जब्ती के लिए दर्ज की गई एफआईआर के खिलाफ अब राइफल के मालिक सामने आ गए हैं। पारू थाना के बड़ा दाउद गांव स्थित विधायक के घर से जब्त राइफल को पट्टीदारी के बाबा अनुप कुमार सिंह की है। उनके अधिवक्ता विनोद कुमार ने बताया कि अनुप कुमार जहां सोते व रहते हैं वहां पर अपनी राइफल भी रखते हैं। मुजफ्फरपुर से उनका शस्त्रत्त् का लाइसेंस मिला है। बुधवार को लाइसेंसी राइफल वापस लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। अधिवक्ता ने बताया कि बहुत जल्द जब्त गाड़ियों के ऑनर भी सामने आकर अपना पक्ष रखेंगे।

Source : Hindustan

Advertisement

nps-builders

Continue Reading

BIHAR

वौष्णों देवी जा रही बस खाई में गिरी, बिहार के 10 लोगों की मौत, 56 घायल

Published

on

By

अमृतसर से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रही बस खाई में गिर गई। जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि लोग 56 घायल हैं। बता दें कि सभी मृतक बिहार के लखीसराय के रहने वाले थे।

SSP जम्मू चंदन कोहली ने बताया कि बस दुर्घटना में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है और करीब 56 लोग घायल हुए हैं। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है। SDRF की टीम भी मौके पर मौजूद है। दरअसल, बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। घटना की जांच की जाएगी।

Advertisement

वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे CRPF अधिकारी अशोक चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसे ही हमें सुबह दुर्घटना की जानकारी मिली। तुरंत हमारी टीम ने यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। शवों को निकाला गया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। पुलिस की टीम भी हमारे साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि बस में बिहार के लोग थे जो कटरा जा रहे थे।

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
WORLD23 hours ago

देश के मुसलमानों की हालत दलितों जैसी, US में बोले राहुल गांधी; बयान पर फिर मचा बवाल

INDIA23 hours ago

साक्षी को 34 चाकू मारने वाले साहिल को नहीं पछतावा, बोला- सिखाया सबक

DHARM23 hours ago

साल की सबसे बड़ी निर्जला एकादशी आज, जाने इस तिथि का महत्व

BIHAR1 day ago

पटना: पत्नी प्रेमी के साथ हुई फरार तो गुस्से में आकर पति ने रेल जंक्शन को उड़ाने की दी धमकी

MUZAFFARPUR1 day ago

साहेबगंज विधायक राजू सिंह की अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट में दाखिल

VIRAL2 days ago

पिता ने ज्यादा दहेज़ दिया तो महिला ने पति-सास के लिए खाना बनाने से किया इंकार, कहा- नौकरानी रख लो

BIHAR2 days ago

वौष्णों देवी जा रही बस खाई में गिरी, बिहार के 10 लोगों की मौत, 56 घायल

INDIA3 days ago

नेविगेशन सैटेलाइट एनवीएस-1 का प्रक्षेपण सफल, अब सेना होगी और सशक्त

BIHAR3 days ago

बिहार : घर के कुत्ते ने सुलझाया रेप-मर्डर का ब्लाइंड केस, फिर ऐसे क्रिमिनल तक पहुंची पुलिस

BIHAR3 days ago

राजद के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार, बोले- 2024 में RJD-JDU के लिए ताबूत की एडवांस बुकिंग शुरू

BOLLYWOOD7 days ago

60 साल की उम्र में दूसरी बार दूल्हा बने अभिनेता आशीष विद्यार्थी

MUZAFFARPUR2 weeks ago

बाबा गरीबनाथ की नगरी में दिव्य दरबार लगाएंगे बागेश्वर सरकार! स्थल निरिक्षण करने पहुंची टीम

BIHAR1 week ago

8 साल पहले सिर से उठा था पिता का साया, बेटी ने IAS टॉपर बन लौटाई मां की मुस्‍कान

INDIA2 weeks ago

बिना कोचिंग-ट्यूशन मजदूर की बेटी बनी टॉपर, 500 में पाए 496 नंबर, आईपीएस बनने का सपना

BIHAR4 weeks ago

वैशाली में NH-28 पर भीषण सड़क हादसा, ओवरटेक कर रही कार ट्रक से जा भिड़ी; एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

SPORTS4 weeks ago

गौतम गंभीर से लड़ाई के बाद विराट कोहली का पहला बयान आया सामने

BIHAR1 week ago

UPSC में बिहार की बादशाहत कायम … बक्सर की बेटी गरिमा लोहिया को मिला दूसरा रैंक

VIRAL2 weeks ago

हैवानियत : न कांपे हाथ न पसीजा कलेजा, इकलौते बेटे ने मां-बाप को तड़पा-तड़पाकर मारा

AUTOMOBILES2 weeks ago

10 साल की वारंटी और कीमत बेहद कम! हौंडा ने इन राज्यों में स्पेशल प्राइस में लॉन्च की ये सस्ती बाइक

BIHAR2 days ago

वौष्णों देवी जा रही बस खाई में गिरी, बिहार के 10 लोगों की मौत, 56 घायल

Trending