Connect with us

TRENDING

पाकिस्तानी सेना पर बड़ी कार्रवाई, फेसबुक ने बंद किए 103 अधिकारियों के अकाउंट

Published

on

लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने पाकिस्तानी सेना से जुड़े 103 अकाउंट बंद कर दिए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक फेसबुक ने ये कदम भारत के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी और गलत व्यवहार को देखते हुए उठाया है. ये सभी अकाउंट पाकिस्तानी आर्मी के के पब्लिसिटी डिवीजन इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे.

लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने पाकिस्तानी सेना से जुड़े 103 अकाउंट बंद कर दिए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक फेसबुक ने ये कदम भारत के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी और गलत व्यवहार को देखते हुए उठाया है. ये सभी अकाउंट पाकिस्तानी आर्मी के पब्लिसिटी डिवीजन इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक इस सोशल मीडिया कंपनी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐसे पेज और अकाउंट हटा दिए हैं जो भारत और राजनेताओं के बारे में गलत जानकारी फैलाते हैं. फेसबुक ने कहा कि इस गतिविधि के पीछे के लोगों ने अपनी पहचान छिपाने की कोशिश की, इसके बाद जांच में पाया गया कि ये अकाउंट पाकिस्तानी सेना के इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे.

कांग्रेस से जुड़े अकाउंट भी ब्लॉक
लोकसभा चुनावों से कुछ ही दिन पहले फेसबुक ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. दरअसल फेसबुक ने कांग्रेस से जुड़े लगभग 687 पेजों को हटाने का फैसला किया है. फेसबुक की ओर से इस कार्रवाई के बारे में कहा गया है कि जो 687 अकाउंट्स हटाए गए हैं उनमें से कई अपने आप ही सस्पेंड हो चुके हैं. यह भारत में अप्रमाणित रूप से काम कर रहे हैं. और इसमें से कई कांग्रेस की आईटी सेल से जुड़े हुए लोगों से संबंधित हैं.

Advertisement

Input : News18

Advertisement

TRENDING

‘स्टाइल चाहिए…’, बिना हेलमेट बाइक पर बैठे बीजेपी के नेता तेमजेन ने ट्रोल होने से पहले दिया जवाब

Published

on

By

नागालैंड में बीजेपी के नेता तेमजेन इमना अलोंग एक बार फिर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहे हैं। इमना ने फिर से अपने सेंस ऑफ ह्यूमर के जरिए यूजर्स को लोट पोट कर दिया है। दरअसल, एक ट्विटर पोस्ट में बीजेपी लीडर हार्ले-डेविडसन बाइक पर एक शख्स के साथ बैठे दिख रहे हैं। तस्वीर में दोनों ही मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ है। इसे लेकर यूजर की पोस्ट पर इमना ने बड़ा ही मजेदार कमेंट किया।

तेमजेन इमना ने लिखा, ‘लोग कहेंगे Helmet क्यों नहीं? भाईसाहब, pose देने के लिए style चाहिए! P.S: Helmet के बिना सफर नहीं करने का!’ बीजेपी लीडर की बात इंटरनेट यूजर्स को बहुत पसंद आई। बता दें कि इस ट्वीट पर 10 हजार से अधिक लाइक मिल चुके हैं। इस पर 4.3 लाख से ज्यादा व्यूज मिले हैं। इसे 610 बार रीट्वीट किया गया है। साथ ही लोगों ने इस पर जमकर कमेंट किए हैं। कई यूजर्स के कमेंट भी बड़े दिलचस्प हैं।

Advertisement

यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट्स

एक इंटरनेट यूजर ने इमना की पोस्ट पर कमेंट किया, ‘यह फोटो तो भारत में विज्ञापनों के लिए हार्ले-डेविडसन की ओर से इस्तेमाल की जा सकती है।’ दूसरे यूजर ने बड़े ही सिंपल अंदाज में लिखा, ‘गुड पोज’। एक अन्य व्यक्ति ने इस पर कहा, ‘ट्विटर के पास एकमात्र अच्छी चीज आप ही बचे हैं।’ मालूम हो कि तेमजेन इमना अपनी मजेदार सोशल मीडिया पोस्ट के लिए भी जाने जाते हैं। वह अपने दिलचस्प अंदाज से यूजर्स से फॉलोअर्स को जोड़े रखते हैं। इमना के कई सारे ट्वीट यूजर्स के बीच वायरल हुए हैं।

Advertisement

Advertisement

Advertisement

‘…ये तेमजेन का स्टाइल है’

कुछ दिनों पहले ही तेमजेन इमना का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह लोक नृत्य पर थिरकते नजर आ रहे हैं। उनके डांस से भी अधिक रोचक वीडियो का कैप्शन रहा। उन्होंने लिखा कि ‘ये बाबूराव का नहीं, तेजमेन का स्टाइल है’। आपको बता दें कि नागालैंड सरकार के इस मंत्री के गुदगुदा देने वाले अंदाज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रशंसक हैं। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम ने खुद इसका खुलासा किया था।

Advertisement

Source : Hindustan

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

TRENDING

पियक्कड़ पुलिसवालों पर असम सरकार का ऐक्शन, 300 को देगी वीआरएस

Published

on

असम में शराब पीने की लत वाली पुलिसकर्मियों पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तगड़ा ऐक्शन लेने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि शराब की लत ना छोड़ पाने वाले कम से कम 300 पुलिसकर्मियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) दे दी जाएगी। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जल्द ही पुलिसकर्मियों की नई भर्तियां की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ पुलिसकर्मियों के शराब के आदी होने की वजह से काम पर उसका असर दिखाई देता है। उनको लेकर कई बार गंभीर शिकायतें भी मिलती हैं। ऐसे में डिपार्टमेंट में अनुशासन बनाए रखने के लिए यह फैसला किया जा रहा है।

सरमा ने कहा, ऐसे करीब 300 पुलिसकर्मी और कर्मचारी हैं जिन्हें नशे की लत है। वे इतनी शराब पीते हैं कि अपना शरीर खराब कर चुके हैं। उनके लिए सरकार के पास वीआरएस का प्रावधान है। बता दें कि 10 मई को असम में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल की दूसरी सालगिरह है। इसे देखते हुए सरमा ने पुलिस डिपार्टमेंट में सुधार करने का अभियान शुरू किया है। सरमा ने कहा कि दूसरे राज्यों में इस तरह का ऐक्शन हो चुका है हालांकि असम में इस तरह का ऐक्शन पहली बार किया जा रहा है।

Advertisement

सरमा ने कहा कि यह नियम बहुत पुराना है लेकिन असम में इससे पहले लागू नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगो को वीआरएस दिया जा रहा है उनको पूरी सैलरी मिलती रहेगी। बस उनकी जगह नई भर्तियां कर ली जाएंगी। बता दें कि कई बार पुलिसवालों को कैमरे के सामने भी गाली देते पाया गया है। कई पुलिसकर्मियों को पहले भी ड्यूट के समय शराब पीने के लिए निलंबित किया जा चुका है।

एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में सरमा ने पुलिस के सीनियर अधिकारियों और एसपी से बात की और उनसे कहा कि पुलिसफोर्स से उन लोगों को हटा दिया जाए जो काम करने में सक्षम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग ज्यादा शराब पीने के आदी हैं और ड्यूटी के समय भी नशे में रहते हैं उन्हें वीआरएस दे दिया जाए। इससे पहले उन्होंने डीजीपी से कहा था कि वे इस बात का ध्यान दें कि क्या पुलिसवाले नियमित रूप से व्यायाम कर रहे हैं या नहीं।

Advertisement

Source : Hindustan

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

TRENDING

गलवान घाटी: शहीद पति का सपना साकार करने के लिए छोड़ दी सरकारी नौकरी, बनी सेना में लेफ्टिनेंट

Published

on

By

गलवान घाटी में शहीद हुए दिवंगत नाइक दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह भारतीय सेना में शनील हुई है। बता दें कि जवान दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह की कहानी बेहद प्रेरणादायक है। रेखा सिंह आर्टिलरी रेजिमेंट में शामिल होने वाली पांच महिला ऑफिसरों की पहली बैच में शामिल है।

Rekha Devi wife of martyr Naik Deepak Singh of Galwan Valley conflict will  become army officer pass army recruitment exam - गलवान घाटी संघर्ष के शहीद  की पत्नी रेखा देवी बनेगी सैन्य

सेना में शामिल होने पर लेफ्टिनेंट रेखा सिंह ने कहा कि पति के निधन के बाद मैं उनके सपनो को साकर करना चाहती थी। आज मेरा ट्रेनिंग पूराहो गया है, मैं लेफ्टिनेंट बन गई हूं। मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैं सभी महिला कैंडिडेट्स को सलाह दूंगी कि खुद पर विश्वास करें और दूसरे लोग क्या कहते हैं, इस बारे में नहीं सोचे।

Advertisement

nps-builders

लेफ्टिनेंट रेखा सिंह लद्दाख में तैनात हुई है। लद्दाख के ही गलवान वैली में उनके पति दीपक सिंह शहीद हुए थे। बता दें कि नाइक दीपक सिंह 16 वीं बिहा

र बटालियन के थे। उन्हें 2021 में मरणोपरांत वीर चक्र से सम्मानित किया गया था। वहीं रेखा सिंह को पति की शहादत के बाद मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से शिक्षाकर्मी वर्ग- 2 पद में नियुक्ति दी गई थी। लेकिन अब वो सेना में लेफ्टिनेंट बन गई है।`

Advertisement
Continue Reading
INDIA8 hours ago

नेविगेशन सैटेलाइट एनवीएस-1 का प्रक्षेपण सफल, अब सेना होगी और सशक्त

BIHAR11 hours ago

बिहार : घर के कुत्ते ने सुलझाया रेप-मर्डर का ब्लाइंड केस, फिर ऐसे क्रिमिनल तक पहुंची पुलिस

BIHAR11 hours ago

राजद के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार, बोले- 2024 में RJD-JDU के लिए ताबूत की एडवांस बुकिंग शुरू

SPORTS14 hours ago

CSK और GT फैंस के लिए खुशखबरी, आज IPL Final में बारिश नहीं डालेगी खलल; जानें मौसम का हाल

MUZAFFARPUR14 hours ago

इंद्रप्रस्थ स्कूल में समर कैंप तथा अंतरराष्ट्रीय विनिमय कार्यक्रम का आयोजन

INDIA1 day ago

हिरासत में लिए गए पहलवान, जंतर-मंतर से दिल्ली पुलिस ने उखाड़े तंबू

BIHAR2 days ago

अब सिग्नल तोड़ने पर ई-चालान के साथ जाएगी वाहन की तस्वीर

BIHAR2 days ago

अब मोबाइल पर मिलेगी मौसम की सटीक जानकारी, सीएम नीतीश कुमार ने ‘मौसम बिहार’ मोबाइल ऐप किया लॉन्च

VIRAL2 days ago

सिर्फ फोन खोजने के लिए फूड इंस्पेक्टर ने बाँध से निकलवाया 21 लाख लीटर पानी, सेल्फी लेते हुए डैम में गिरा था

BIHAR2 days ago

कुंवारा बताकर कुंवारी लड़की से शादी कर लिया 2 बच्चों का बाप, जानिए क्या हुआ जब खुला राज

BOLLYWOOD4 days ago

60 साल की उम्र में दूसरी बार दूल्हा बने अभिनेता आशीष विद्यार्थी

MUZAFFARPUR2 weeks ago

बाबा गरीबनाथ की नगरी में दिव्य दरबार लगाएंगे बागेश्वर सरकार! स्थल निरिक्षण करने पहुंची टीम

BIHAR6 days ago

8 साल पहले सिर से उठा था पिता का साया, बेटी ने IAS टॉपर बन लौटाई मां की मुस्‍कान

INDIA2 weeks ago

बिना कोचिंग-ट्यूशन मजदूर की बेटी बनी टॉपर, 500 में पाए 496 नंबर, आईपीएस बनने का सपना

BIHAR3 weeks ago

वैशाली में NH-28 पर भीषण सड़क हादसा, ओवरटेक कर रही कार ट्रक से जा भिड़ी; एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

SPORTS4 weeks ago

गौतम गंभीर से लड़ाई के बाद विराट कोहली का पहला बयान आया सामने

VIRAL2 weeks ago

हैवानियत : न कांपे हाथ न पसीजा कलेजा, इकलौते बेटे ने मां-बाप को तड़पा-तड़पाकर मारा

AUTOMOBILES1 week ago

10 साल की वारंटी और कीमत बेहद कम! हौंडा ने इन राज्यों में स्पेशल प्राइस में लॉन्च की ये सस्ती बाइक

BIHAR6 days ago

UPSC में बिहार की बादशाहत कायम … बक्सर की बेटी गरिमा लोहिया को मिला दूसरा रैंक

BIHAR4 weeks ago

पटना में सजेगा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, मनोज तिवारी भी देंगे प्रस्तुति

Trending