लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (LJP President Chirag Paswan) ने 14 अक्‍टूबर, बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी के उम्मीदवारों एवं कार्यकर्ताओं (Party candidates and workers) को पहली बार संबोधित करते हुए चुनाव अभियान की शुरूआत की। उन्होंने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर भी जुबानी हमला बोला और मतदाताओं को सावधान (cautioned voters) करते हुए कहा कि जदयू (JDU) प्रत्याशी को दिया गया एक भी वोट कल आप के बच्चे को पलायन (migration) पर मजबूर करेगा।

पीएम मेरे पिता तुल्‍य

लोजपा द्वारा चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री की तस्वीर इस्तेमाल किए जाने पर छिड़ी चर्चा के बीच चिराग ने कहा कि प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल नीतीश कुमार को करने की आवश्यकता है, हमें नहीं क्योंकि प्रधानमंत्री की सोच हमारे दिल में बसती है और यह रिश्ता दिल का रिश्ता है। प्रधानमंत्री ने एक पिता के जैसे मेरा साथ दिया।

अलग विचारधारा के साथ ही बिहार भी बढ़ेगा

चिराग ने पार्टी उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं से कहा कि लोजपा प्रत्याशी वोट धर्म और जाति के आधार पर नहीं, सिर्फ ‘ बिहार फर्स्‍ट बिहारी फर्स्‍ट’ पर वोट मागेंगे। कुछ लोग बांटो और राज करो की राजनीति करते हैं। लेकिन, हम इन सब से अलग विचारधारा के मुद्दे पर आगे बढ़ेंगे। तभी बिहार भी आगे बढ़ेगा। चिराग ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अफसरों के इशारों पर काम करते हैं। बिहार की बर्बादी में अफसरशाही की भी भूमिका है।

बता दें कि पहले चिराग पासवान ने घोषणा की थी कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पीएम नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर लेकर चुनााव मैदान में जाएगा और लोगो को केंद्र की उपब्धियां बताएगा। इसके बाद भाजपा नेताओं ने साफ-साफ कहा कि पीएम मोदी की तस्‍वीर सिर्फ एनडीए में शामिल चारों पार्टियां, भाजपा, जदयू, वीआइपी और हम ही इस्‍तेमाल कर सकेंगी। उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां तक कहा कि यदि कोई अन्‍य पार्टी पीएम मोदी की तस्‍वीर का इस्‍तेमाल करती है तो हम चुनाव आयोग को पत्र लिखेंगे और आयोग नियमानुसार, कार्रवाई करने के लिए स्‍वतंत्र होगा।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD