Connect with us

SPORTS

PCB vs BCCI: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआइ को मुआवजे के 10.98 करोड़ रुपये दिए

PCB vs BCCI पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन अहसान मनी ने कहा है कि पाकिस्तान ने भारत को आइसीसी की विवाद समाधान समिति में मामला हारने के बाद मुआवजे के तौर पर लगभग 10 करोड़ 98 लाख रुपये (1.6 मिलियन डॉलर) की राशि का भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि इस मुआवजे के मामले […]

Published

on

PCB vs BCCI पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन अहसान मनी ने कहा है कि पाकिस्तान ने भारत को आइसीसी की विवाद समाधान समिति में मामला हारने के बाद मुआवजे के तौर पर लगभग 10 करोड़ 98 लाख रुपये (1.6 मिलियन डॉलर) की राशि का भुगतान किया है।

उन्होंने कहा कि इस मुआवजे के मामले में हमने लगभग 15.09 करोड़ रुपये (2.2 मिलियन डॉलर) की राशि गंवाई है।उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इसमें भारत को भुगतान की गई राशि के अलावा अन्य कानूनी फीस और यात्रा से संबंधित खर्च शामिल थे। पीसीबी ने पिछले वर्ष आइसीसी की विवाद समाधान समिति के सामने लगभग 4.80 अरब (70 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की राशि के लिए बीसीसीआइ के खिलाफ मुआवजा मामला दायर किया था। पीसीबी ने बीसीसीआइ से दोनों बोडरें के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए एक बड़ी राशि मांगी थी।

Advertisement

एमओयू के मुताबिक भारत और पाकिस्तान को 2015 और 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थीं, लेकिन बीसीसीआइ इसमें फेल रहा था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वे पाकिस्तान के खिलाफ खेलने में असमर्थ थे क्योंकि भारत सरकार ने उन्हें अनुमति नहीं दी थी। भारत ने कानूनी रूप से पाकिस्तान बोर्ड के दावों को भी खारिज कर दिया। मनी ने कहा कि आइसीसी समिति ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान को भारतीय बोर्ड को लगभग 15.09 करोड़ रुपये का हर्जाना देना पड़ेगा। पीसीबी के अनुसार, भारत के साथ हुए अनुबंध में भारत को 2015 से 2023 तक पाकिस्तान के साथ छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी। पाकिस्तान का कहना है कि यह सीरीज नहीं खेलकर भारत ने अनुबंध को तोड़ा है, जिसकी एवज में ही पाकिस्तान ने मुआवजे का केस दर्ज कराया था।

Advertisement

Input : Dainik Jagran

Advertisement

SPORTS

CSK और GT फैंस के लिए खुशखबरी, आज IPL Final में बारिश नहीं डालेगी खलल; जानें मौसम का हाल

Published

on

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज यानी 29 मई को रिजर्व डे पर खेला जाना है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब इस रंगारंग लीग का फाइनल मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा। तय कार्यक्रम के अनुसार यह मैच 28 मई को ही होना था, मगर बारिश के चलते ऐसा नहीं हो पाया। मैदान पर पहुंचे फैंस और खिलाड़ियों को बारिश के चलते मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। मगर 29 मई का दिन सभी के लिए बड़ी सौगात लेकर आया है। दरअसल, आज मैच के समय अहमदाबाद में बारिश का साया नहीं है। ऐसे में पूरे 20-20 ओवर का रोमांचक मैच होने की पूरी-पूरी संभावनाएं है।

Accuweather की रिपोर्ट की मानें तो अहमदाबाद में आज सुबह से ही चिलचिलाती धूप रहेगी, मगर शाम होते-होते जरूर कालें बदलों के साय से आसमान घिर जाएगा। अहमदाबाद में आज शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच में बारिश की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Advertisement

हालांकि मैच टाइम में बारिश बारिश अपनी खलल मुश्किल ही डालेगी क्योंकि 7 से 11 बजे के बाद बारिश के चांस ना के बराबर है। ऐसे में ग्राउंड्समैन को मैच शुरू होने से पहले काफी महनत करनी होगी और हो सकता है कि आउट फील्ड गिली होने की वजह से टॉस में देरी और मुकाबला थोड़ी देरी से भी शुरू हो।

मैच टाइमिंग के दौरान अहमदाबाद का टेंपरेचर काफी हाई रहेगा जिस वजह से खिलाड़ियों को खेलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ मैदान शाम से मैदान पर बादल छाए रहने की भी कुछ संभावनाएं हैं जो गेंदबाजों के लिए काफी कारगर साबित होगा।

Advertisement

मौसम कब पलट जाए इसकी भविष्यवाणी करना काफी कठिन है। ऐसे में फैंस यही सोच रहे हैं कि अगर आज भी बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो कौन सी टीम चैंपियन बनेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि अगर बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं डल पाती है तो अंपायर कट ऑफ टाइम के लिए 12 बजकर 6 मिनट तक इंतजार करेंगे, जिसके बाद 5-5 ओवर का मैच होने की संभावनाएं होती है। अगर ऐसा भी नहीं हुआ तो अंपायर सुपर ओवर के लिए कुछ और देर रुकेंगे। जब अंपायर को यह लगेगा कि मौसम काफी खराब है और मैच किसी भी हालत में नहीं हो सकता तो प्वाइंट्स टेबल के आधार पर टॉप पर रहने वाली टीम यानी गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Source : Hindustan

Advertisement

nps-builders

Continue Reading

SPORTS

मैच से पहले अर्जुन तेंदुलकर को कुत्ते ने काटा, हादसे के बारे में खुद बताया

Published

on

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम के तेज गेंदबाज को कुत्ते ने काट लिया है। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने दोस्तों को बताया है कि उनको कुत्ते ने काट लिया है और इस वजह से उनके हाथ में सूजन है। कुत्ते ने उस हाथ की उंगलियों पर काटा है, जिससे वह गेंदबाजी करते हैं।

लखनऊ सुपर जाएंट्स यानी एलएसजी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के अपने साथी खिलाड़ियों से मिल रहे हैं। इस वीडियो में सुना और देखा जा सकता है कि अर्जुन तेंदुलकर को कुत्ते के काटने की बात को कबूल किया है। लखनऊ के क्रिकेटर युद्धवीर सिंह चरक उनसे पूछते हैं कि सब बढ़िया? इस पर अर्जुन तेंदुलकर कहते हैं, “कुत्ता काटा है।” वहीं, मोहसिन खान पूछते हैं कब? तो अर्जुन कहते हैं एक दिन पहले। आप भी देखें वीडियो

Advertisement

Advertisement

बता दें कि इस सीजन में अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू जरूर किया, लेकिन उनको ज्यादा मौके नहीं मिले। इसके पीछे का कारण यह था कि टीम के पास पहले से ही लेफ्ट आर्म पेसर हैं, जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। हालांकि, उनको 4 मैचों में खेलने का मौका मिला है और वे तीन ही विकेट निकालने में सफल हुए हैं। आगे शायद ही उनको इस सीजन मौका मिलने की उम्मीद है। फिलहाल के लिए तो वे नेट्स में भी गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं हैं।

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

SPORTS

आईपीएल में जयसवाल के जलवा का देश दीवाना, भारतीय टीम में शामिल करने की उठने लगी मांग

Published

on

By

जारी इंडियन प्रीमियर लीग  में वीरवार को राजस्थान रॉयल्स के लेफ्टी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने जो एक बार फिर से “बड़ा विस्फोट” किया, उसकी गूंज से क्रिकेट जगत अभिभूत है. यह आप इससे समझ सकते हैं कि कमेंटेटर हर्षा भोगले ने पुरस्कार वितरण के बाद कहा, “मानो वह कोई ख्वाब देख रहे हैं”. और यह ख्वाब था यशस्वी जयसवाल (नाबाद 98 रन, 47 गेंद, 13 चौके, 5 छक्के) की वह आतिशी पारी, जिसने सभी को मदहोश सा कर दिया. इस पारी के दौरान जयसवाल आईपीएल के पिछले करीब 15 साल के इतिहास में सबसे तेज अर्द्धशतक ज़ड़ने वाले बल्लेबाज बन गए. जयसवाल ने सिर्फ 13 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ते हुए केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया, लेकिन जब उनकी नाबाद 98 रन की पारी खत्म हुई, तो वह ऐसे इतिहास रचने की ओर चल पड़े हैं, जिसकी चर्चा अभी से होनी शुरू हो गयी है.

टूर्नामेंट में जारी अभी तक के सफर में जयसवाल ने 12 मैचों के बाद एक शतक और चार अर्द्धशतकों से 51.81 के औसत से 570 रन बना लिए हैं. इस स्टेज पर उनका स्ट्राइक-रेट 166.66 का है, जो सूर्यकमार यादव के बाद दूसरे नंबर का है, लेकिन यहां सबसे अहम बात यह है कि वह फिलहाल जारी संस्करण में फैफ डु प्लेसी के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

Advertisement

फैफ (576) यशस्वी जयसवाल से सिर्फ छह रन से ही आगे हैं. ऐसे में अब नजरें इस बात पर हो चली हैं कि क्या जयसवाल टूर्नामेंट का समापन सर्वश्रेष्ठ स्कोरर के रूप में कर पाएंगे. और अगर यशस्वी ऐसा कर देते हैं, तो वह एक और बड़ा कारनामा कर देंगे. और यह कारनामा होगा बतौर अनकैप्ड (बिना देश के लिए खेले) प्लेयर के रूप में आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का. और अगर राजस्थान रॉयल्स का भाग्य जोर मारता है और वह प्ले-ऑफ राउंड में पहुंचता है या खिताब जीतता है, तो इससे राजस्थान को यहां से तीन लीग मुकाबलों को मिलाकरकुल छह मैच और मिलेंगे. और अगर जयसवाल का बल्ला इन छह या लीग मैचों में ऐसे ही तूफानी अंदाज में बरसता है, तो वह इस मामले में भी इतिहास रच सकते हैं.

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
MUZAFFARPUR9 hours ago

मुजफ्फरपुर : दामाद की हत्या में सास को आजीवन कारावास की सजा

INDIA9 hours ago

‘हादसा विचलित करने वाला, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा’, बालासोर में बोले PM मोदी

BIHAR3 days ago

बिहार के 9 जिलों में हीट वेव का अलर्ट, चलेगी गर्म पछुआ हवा

BIHAR3 days ago

नौकरी नहीं मिलने से परेशान युवक ने गला काट कर की आत्महत्या, बेसहारा मां का था एकलौता चिराग

VIRAL3 days ago

मोबाइल के लिए शौहर को छोड़ आई सबा .. सोशल मीडिया चलाने से रोकने पर साले ने तान दी बन्दूक

WORLD4 days ago

देश के मुसलमानों की हालत दलितों जैसी, US में बोले राहुल गांधी; बयान पर फिर मचा बवाल

INDIA4 days ago

साक्षी को 34 चाकू मारने वाले साहिल को नहीं पछतावा, बोला- सिखाया सबक

DHARM4 days ago

साल की सबसे बड़ी निर्जला एकादशी आज, जाने इस तिथि का महत्व

BIHAR4 days ago

पटना: पत्नी प्रेमी के साथ हुई फरार तो गुस्से में आकर पति ने रेल जंक्शन को उड़ाने की दी धमकी

MUZAFFARPUR4 days ago

साहेबगंज विधायक राजू सिंह की अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट में दाखिल

BOLLYWOOD1 week ago

60 साल की उम्र में दूसरी बार दूल्हा बने अभिनेता आशीष विद्यार्थी

MUZAFFARPUR3 weeks ago

बाबा गरीबनाथ की नगरी में दिव्य दरबार लगाएंगे बागेश्वर सरकार! स्थल निरिक्षण करने पहुंची टीम

BIHAR2 weeks ago

8 साल पहले सिर से उठा था पिता का साया, बेटी ने IAS टॉपर बन लौटाई मां की मुस्‍कान

INDIA3 weeks ago

बिना कोचिंग-ट्यूशन मजदूर की बेटी बनी टॉपर, 500 में पाए 496 नंबर, आईपीएस बनने का सपना

BIHAR4 weeks ago

वैशाली में NH-28 पर भीषण सड़क हादसा, ओवरटेक कर रही कार ट्रक से जा भिड़ी; एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

BIHAR5 days ago

वौष्णों देवी जा रही बस खाई में गिरी, बिहार के 10 लोगों की मौत, 56 घायल

BIHAR2 weeks ago

UPSC में बिहार की बादशाहत कायम … बक्सर की बेटी गरिमा लोहिया को मिला दूसरा रैंक

VIRAL2 weeks ago

हैवानियत : न कांपे हाथ न पसीजा कलेजा, इकलौते बेटे ने मां-बाप को तड़पा-तड़पाकर मारा

AUTOMOBILES2 weeks ago

10 साल की वारंटी और कीमत बेहद कम! हौंडा ने इन राज्यों में स्पेशल प्राइस में लॉन्च की ये सस्ती बाइक

EDUCATION3 weeks ago

CBSE रिजल्ट में इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल ने कायम किया कीर्तिमान, 60 से ज्यादा बच्चों ने पाए 90% से अधिक अंक

Trending