Connect with us

BIHAR

42वें दिन सुशांत सिंह राजपूत केस में आया टर्निंग प्वाइंट, जानें 10 बड़ी बातें

Published

on

पटना. दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Suicide Case) के पिता ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार के सदस्यों सहित 6 अन्य के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करा दी. सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाने में भादवि की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है. राजीव नगर पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त थाना अध्यक्ष जोगेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया, ‘सुशांत सिंह के पिता केके सिंह (Father of Sushant Singh Rajput KK Singh) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों समेत 6 लोगों के खिलाफ 25 जुलाई को उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है.’ पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस केस में 42वें दिन बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट आ गया है.

Death of 34-year-old Bollywood star Sushant Singh Rajput raises ...

पटना में एफआईआर के बाद से जानिए 10 बड़ी बातें –

Advertisement
  1. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिला था. मुंबई पुलिस घटना के बाद से ही मामले की जांच कर रही है. मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक 35 से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, लेकिन एक भी एफआईआर दर्ज नहीं की है.
  2. 25 जुलाई को दर्ज कराई प्राथमिकी में सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि,‘रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की. उसे काफी समय तक बंधक बनाकर रखा और अपने आर्थिक लाभ के लिए उस पर दबाव डालकर उसका इस्तेमाल किया और अंत में मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया.’ उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है, ‘2019 के पहले मेरे बेटे सुशांत को कोई मानसिक परेशानी नहीं थी. रिया के संपर्क में आने के बाद ऐसा क्या हुआ कि उसे ऐसी परेशानियां हुईं, इसकी जांच होनी चाहिए.’
  3. केके सिंह ने कहा है, ‘मेरा बेटा फिल्मी दुनिया छोड़कर केरल में जैविक (ऑर्गेनिक) खेती का व्यवसाय करना चाहता था. लेकिन रिया ने इसका विरोध किया और उसे धमकाया था कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसके इलाज की रिर्पोट सार्वजनिक कर देगी.’
  4. उन्होंने कहा है, ‘रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी. आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज लेकर चली गई थी.’ सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपए अज्ञात खाते में स्थानांतरित किए गए हैं.
  5. सुशांत का परिवार मुंबई पुलिस की जांच से खुश नहीं है इसीलिए उनका परिवार चाहता है कि इस केस की जांच बिहार पुलिस करे और कानून में भी इस बात का प्रावधान है. पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस केस को सीबीआई को सौंपने का रास्ता खुल गया है लेकिन अगर इस केस की कमान सीबीआई के पास जाती है तब ऐसे में सिर्फ एक ही एजेंसी सीबीआई ही इस केस की जांच करेगी.
  6. पटना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती की वकील आनंदिनी फर्नांडिस (Anandini Fernandes) उनके घर पहुंचीं, जहां एक्ट्रेस के साथ इस मामले पर उन्होंने लंबी बातचीत की. रिया के घर से निकलते वक्त मीडियाकर्मियों ने आनंदिनी फर्नांडिस से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की.
  7. पुलिस सूत्रों बताया कि पटना पुलिस की 4 सदस्यीय टीम ने मुंबई में इस केस की जांच शुरू कर दी है. रिया चक्रवर्ती के भाई शोवीक चक्रवर्ती को भी मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है तो वहीं अब पटना पुलिस भी रिया के भाई से पूछताछ की तैयारी में है. सुशांत और शोविक चक्रवर्ती ने मिलकर 2019 में एक आर्टिफिशल इंटेलीजेंस कम्पनी विविड रेज रियलिटिक्स नाम से खोली थी हालांकि अभी तक की जांच में यह सामने आया है कि सुशांत इस कम्पनी के अकेले इन्वेस्टर थे. इस मामले में बिहार पुलिस की टीम केस से जुड़े सबूत इकट्ठा करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई स्थित घर जाएगी और मुंबई पुलिस के इकट्ठे किए हुए सबूत भी देखेगी.
  8. पटना पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की बहन मिट्टू (Mittu) का स्टेटमेंट रिकॉर्ड करेगी. जांच की शुरुआत मिट्टू के स्टेट्मेंट रिकॉर्ड करने से होगी क्योंकि सुशांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले वे सुशांत के साथ कई दिन तक रही थीं. वे सुशांत और रिया के झगड़े और रिया ने सुशांत को मीडिया के सामने उनकी मेडिकल रिपोर्ट एक्सपोज करने जो धमकी दी थी, की बातें जानतीं थीं क्योंकि सुशांत ने इस बारे में बहन को बताया था. पटना पुलिस जांच में यह भी जानने की कोशिश करेगी कि उनकी आखिरी बार रिया से कब और क्या बात हुई, क्योंकि रिया ने मुंबई पुलिस की जांच में कहा था कि उसने घर छोड़ने से पहले सुशांत की बहन से बात की थी.
  9. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने केस को जीतने के लिए देश के जाने माने वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde)को हायर किया है. सतीश मानशिंदे ने संजय दत्त के 1993 के मुंबई ब्लास्ट केस और सलमान खान का 1998 का ब्लैकबक केस लड़ चुके हैं.
  10. पटना पुलिस की एफआईआर के बाद से इस मामले की सीबीआई जांच की संभावना बढ़ गई है क्योंकि आमतौर पर एक ही मामले की जांच दो राज्यों की पुलिस नहीं करती है. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मंगलवार को ट्वीट कर मामले की सीबीआई जांच कराने की बात कही है. सुब्रमण्यम स्वामी पहले ही इस मामले की सीबीआर्ई जांच के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिख चुके हैं. बीजेपी सांसद रूपा गांगुली, अभिनेता शेखर सुमन, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, जन अधिक्कार पार्टी के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने भी सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

Input : News18

Advertisement

BIHAR

वौष्णों देवी जा रही बस खाई में गिरी, बिहार के 10 लोगों की मौत, 56 घायल

Published

on

By

अमृतसर से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रही बस खाई में गिर गई। जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि लोग 56 घायल हैं। बता दें कि सभी मृतक बिहार के लखीसराय के रहने वाले थे।

SSP जम्मू चंदन कोहली ने बताया कि बस दुर्घटना में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है और करीब 56 लोग घायल हुए हैं। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है। SDRF की टीम भी मौके पर मौजूद है। दरअसल, बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। घटना की जांच की जाएगी।

Advertisement

वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे CRPF अधिकारी अशोक चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसे ही हमें सुबह दुर्घटना की जानकारी मिली। तुरंत हमारी टीम ने यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। शवों को निकाला गया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। पुलिस की टीम भी हमारे साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि बस में बिहार के लोग थे जो कटरा जा रहे थे।

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

BIHAR

बिहार : घर के कुत्ते ने सुलझाया रेप-मर्डर का ब्लाइंड केस, फिर ऐसे क्रिमिनल तक पहुंची पुलिस

Published

on

By

बिहार के अररिया थाना क्षेत्र के कुसियारगांव में अपहरण करने के बाद 5 साल की बच्ची का बलात्कार कर हत्या कर दी गई। मासूम बच्ची की निर्मम हत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा आरोपी को मदद करने को लेकर उसकी मां को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी बच्ची के पड़ोस का रहने वाला अमित ऋषिदेव है। इस मामले में उसकी मां भी आरोपी हैं। बता दें कि पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर मामले का उद्भेदन कर दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

रविवार को पुलिस ऑफिस में एसपी अशोक सिंह ने जानकारी दी कि गिरफ्तार आरोपी अमित कुमार ऋषिदेव शादीशुदा है और उसके बच्चें भी है। वह नशा करने वाला व्यक्ति है। एसपी ने बताया कि रेप के बाद नाबालिग बच्ची की हत्या मामले में एसडीपीओ राम पुकार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

बता दें कि शनिवार को 5 साल की एक बच्ची का घर के बगल के एक गढ्ढे में शव मिला था। जिसे घर के पालतू कुत्ते ने ढूंढा था। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को हत्या की सूचना दी थी। दरअसल शुक्रवार की रात बच्ची के माता-पिता घर के बगल में हो रहे शादी में गए हुए थे। घर के बरामदे पर बच्ची और दो अन्य बच्चे सो रहे थे। उसी समय बच्ची को अमित ऋषिदेव उठा कर ले गया और उसके साथ रेप किया। शादी में बज रहे डीजे की शोर में किसी को पता नहीं चल पाया। आरोपी ने पहले बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और उसे मार डाला।

Advertisement

बच्ची के परिजन जब शादी अटेंड कर घर पहुंचे तो बच्ची वहां नहीं थी। जिसके बाद सब उसे ढूंढने में लग गए। जिसके बाद घर का पालतू कुत्ता अपने मालिक को उस गड्ढे तक ले गया जहां आरोपी ने शव को गाड़ दिया था। इस दौरान मौके से बच्ची का खून से सना कपड़ा भी बरामद किया गया।

nps-builders

Advertisement
Continue Reading

BIHAR

राजद के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार, बोले- 2024 में RJD-JDU के लिए ताबूत की एडवांस बुकिंग शुरू

Published

on

देश को आजाद भारत की सरकार द्वारा बनाया गया नया संसद भवन समर्पित कर दिया गया है। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी दलों के बीच जमकर विवाद- प्रतिवाद हुआ। विपक्षी आरजेडी ने संसद भवन की तुलना ताबूत से कर दी तो हंगामा मच गया। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी अपने सहयोगी राजद के इस स्टैंड पर किनारा कर लिया। बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव की पार्टी राजद की टिप्पणी पर मुंहतोड़ जवाब दिया है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने 21वीं सदी के भारत को आधुनिक सुविधायुक्त भव्य संसद भवन समर्पित करने के लिए बिहार की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और कहा कि राजद-जदयू सहित जिन दलों ने भी इस शुभ अवसर पर ईर्ष्या-द्वेष की नकारात्मकता दिखायी, उन्होंने 2024 में अपने लिए ताबूत की एडवांस बुकिंग कर ली।

Advertisement

बयान जारी कर सुशील कुमार मोदी कहा कि नया संसद भवन उदीयमान भारत का भविष्य है और जो आज इससे दूर रहे, वे भविष्य में लोकतंत्र के इस पवित्र मंदिर में प्रवेश के लिए भी तरस जाएंगे। लालू प्रसाद जन्म से हिंदू हैं, लेकिन उनकी पार्टी को अभी से ताबूत का ख्याल आ रहा है। नए संसद भवन में जहां सम्राट के राजचिह्न अशोक स्तम्भ का प्रतिरूप है, वहीं दक्षिण के चोल राजवंश का राजदंड सेंगोल स्थापित है। यह भवन भारत की विविधता, सांस्कृतिक विरासत और आधुनिकता का संगम है।

इससे पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ताबूत वाले ट्वीट को लेकर राजद पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश नया संसद भवन पाकर उत्सव मना रहा है तो राजद को इस शुभ अवसर पर ताबूत की याद आ रही है। 2024 में लोकसभा और 2025 में बिहार विधानसभा का चुनाव है। बिहार की जनता राजद को इसी ताबूत में बंद करके समाप्त कर देगी। बीजेपी के कई अन्य नेताओं ने भी आरजेडी की ईस टिप्पणी पर आलोचना की। एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने भी संसद को ताबूत बताने पर लालू और नीतीश दोनों को हड़काया। उन्होंने नये संसद भवन की आवश्यकता भी जताई।

Advertisement

Source : Hindustan

nps-builders

Advertisement
Continue Reading
VIRAL2 hours ago

पिता ने ज्यादा दहेज़ दिया तो महिला ने पति-सास के लिए खाना बनाने से किया इंकार, कहा- नौकरानी रख लो

BIHAR8 hours ago

वौष्णों देवी जा रही बस खाई में गिरी, बिहार के 10 लोगों की मौत, 56 घायल

INDIA1 day ago

नेविगेशन सैटेलाइट एनवीएस-1 का प्रक्षेपण सफल, अब सेना होगी और सशक्त

BIHAR1 day ago

बिहार : घर के कुत्ते ने सुलझाया रेप-मर्डर का ब्लाइंड केस, फिर ऐसे क्रिमिनल तक पहुंची पुलिस

BIHAR1 day ago

राजद के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार, बोले- 2024 में RJD-JDU के लिए ताबूत की एडवांस बुकिंग शुरू

SPORTS1 day ago

CSK और GT फैंस के लिए खुशखबरी, आज IPL Final में बारिश नहीं डालेगी खलल; जानें मौसम का हाल

MUZAFFARPUR1 day ago

इंद्रप्रस्थ स्कूल में समर कैंप तथा अंतरराष्ट्रीय विनिमय कार्यक्रम का आयोजन

INDIA2 days ago

हिरासत में लिए गए पहलवान, जंतर-मंतर से दिल्ली पुलिस ने उखाड़े तंबू

BIHAR2 days ago

अब सिग्नल तोड़ने पर ई-चालान के साथ जाएगी वाहन की तस्वीर

BIHAR2 days ago

अब मोबाइल पर मिलेगी मौसम की सटीक जानकारी, सीएम नीतीश कुमार ने ‘मौसम बिहार’ मोबाइल ऐप किया लॉन्च

BOLLYWOOD5 days ago

60 साल की उम्र में दूसरी बार दूल्हा बने अभिनेता आशीष विद्यार्थी

MUZAFFARPUR2 weeks ago

बाबा गरीबनाथ की नगरी में दिव्य दरबार लगाएंगे बागेश्वर सरकार! स्थल निरिक्षण करने पहुंची टीम

BIHAR1 week ago

8 साल पहले सिर से उठा था पिता का साया, बेटी ने IAS टॉपर बन लौटाई मां की मुस्‍कान

INDIA2 weeks ago

बिना कोचिंग-ट्यूशन मजदूर की बेटी बनी टॉपर, 500 में पाए 496 नंबर, आईपीएस बनने का सपना

BIHAR3 weeks ago

वैशाली में NH-28 पर भीषण सड़क हादसा, ओवरटेक कर रही कार ट्रक से जा भिड़ी; एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

SPORTS4 weeks ago

गौतम गंभीर से लड़ाई के बाद विराट कोहली का पहला बयान आया सामने

VIRAL2 weeks ago

हैवानियत : न कांपे हाथ न पसीजा कलेजा, इकलौते बेटे ने मां-बाप को तड़पा-तड़पाकर मारा

BIHAR1 week ago

UPSC में बिहार की बादशाहत कायम … बक्सर की बेटी गरिमा लोहिया को मिला दूसरा रैंक

AUTOMOBILES2 weeks ago

10 साल की वारंटी और कीमत बेहद कम! हौंडा ने इन राज्यों में स्पेशल प्राइस में लॉन्च की ये सस्ती बाइक

EDUCATION3 weeks ago

CBSE रिजल्ट में इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल ने कायम किया कीर्तिमान, 60 से ज्यादा बच्चों ने पाए 90% से अधिक अंक

Trending