कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  विधानसभा चुनाव जीतने के बाद केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर लगातार आक्रामक हैं. कोलकाता में बुधवार को ममता बनर्जी ने कहा- मैं 2024 के चुनाव में बीजेपी को पूरे देश में हारते हुए देखना चाहती हूं….’खेला होबे’. दरअसल बंगाल में बीजेपी को पटखनी देने के बाद अब ममता बनर्जी लगातार अन्य राज्यों में तृणमूल कांग्रेस के पैर जमाने में लगी हुई हैं. कई कांग्रेसी नेताओं के तृणमूल ज्वाइन करने को लेकर टीएमसी-कांग्रेसी में अनबन की खबरें भी सामने आई हैं.

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

ठीक एक दिन पहले गोवा में भी ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि BJP से चरित्र प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा- मैं आपका मुकाबला करने नहीं आई, मैं नहीं चाहता कि बाहरी लोग गोवा को नियंत्रित करें. मैं भी एक ब्राह्मण परिवार से हूं, मैं एक ब्राह्मण हूं. मुझे बीजेपी से चरित्र प्रमाण पत्र लेने की आवश्यकता नहीं है.

‘पूरे देश में हारेगी बीजेपी’

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने दावा किया कि गोवा, उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे जिन राज्यों में 2022 की शुरुआत में चुनाव होने हैं, वहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘सूर्यास्त आरंभ हो गया’ है और यह चलन पूरे देश में दिखाई देगा. बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस को भगवा संगठन को लेकर बड़े-बड़े दावे करने के बजाय भाजपा के खिलाफ सही तरीके से लड़ना चाहिए.

कांग्रेस से इतर राष्ट्रीय फ्रंट?

कुछ दिनों पहले ममता बनर्जी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार  से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद प्रेस से बात करते हुए ममता बनर्जी ने यूपीए की प्रासंगिकता पर ही निशाना साधते हुए थे कहा था-अब कोई यूपीए नहीं है. साथ ही इशारों में ममता बनर्जी ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था. इसी के बाद से माना जा रहा है कि ममता बनर्जी यूपीए से इतर 2024 के लोकसभा चुनाव में एक तीसरा फ्रंट तैयार करने की कोशिश में लगी हुई हैं.

Source : News18

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *