बेगूसराय [जेएनएन]। इसे लव जिहाद कहें या मजबूरी, बिहार के बेगूसराय में एक कोचिंग संचालक ने नाबालिग लड़की का धर्मांतरण करा उससे निकाह किया। खास बात यह है कि कोचिंग संचालक ने अपना नाम बदल कर धार्मिक पहचान छुपा लड़की को प्रेम जाल में फंसाया। फिर, धर्मांतरण करा उससे निकाह किया। मामला तूल पकड़ता देख वह लड़की संग फरार हो गया है। नाबालिग के पिता ने घटना की एफआइआर दर्ज करा दी है।

Image result for love jihad"

काेचिंग की आड़ में धर्मांतरण की साजिश

जानकारी के अनुसार बेगूसराय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक गांव के मो. जसीम ने समीर बनकर गांव में कोचिंग संस्‍थान की शुरुआत की और उसकी आड़ में मासूम छात्राओं को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने लगा।

छात्रा का धर्मांतरण करा किया निकाह

बीते 27 अगस्त, 2018 को उसने एक अपनी एक नाबालिग छात्रा का धर्मांतरण करा उससे मुस्लिम रीति -रिवाज से मस्जिद में निकाह कर लिया। निकाह के तुरंत बाद नाबालिग की उम्र 19 वर्ष बता शपथ पत्र भी दाखिल करा दिया।

मामला तूल पकड़ने पर सपरिवार फरार

स्वजनों ने इसके बाद मुफस्सिल थाने में घटना की एफआइआर दर्ज कराई है। नाबालिग लड़की के पिता ने बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक को भी पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है। लड़की के स्वजनों को जब घटना की जानकारी हुई तो वे संबंध तोडऩे के लिए दबाव बनाने लगे। इसके बाद बीते दिनों वह सहयोगियों की मदद से नाबालिग को लेकर फरार हो गया।

सद्भाव के लिए लड़की खोजने का दबाव

मामला संज्ञान में आने के बाद स्थानीय स्तर पर दोनों समुदाय के लोग सामाजिक सद्भाव कायम रखने के लिए आरोपित के रिश्‍तेदारों पर नाबालिग लड़की को खोजने का दबाव बना रहे हैं। जबकि, आरोपित अपने परिवार के साथ फरार है।

आरोपित व लड़की की खोज में जुटी पुलिस

घटना के जांचकर्ता एसआइ सुनील पांडे ने बताया कि पुलिस ने फरार आरोपित व नाबालिग की खोजबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार आरोपित का मोबाइल स्थाई रूप से बंद है। गांव के दोनों समुदाय के लोग उलाव स्थित आरोपित के ननिहाल और अन्य रिश्तेदारों के पास जाकर दबाव बना रहे हैं।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.