लॉकडाउन पीरियड में हड़ताल पर रहे नियोजित शिक्षकों को सरकार ने एक और बड़ी राहत दी है. सरकार अब लॉक डाउन पीरियड का वेतन भी हड़ताली शिक्षकों को देगी. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किए गए आदेश में स्पष्ट तौर पर इस बात का जिक्र है कि लॉक डाउन अवधि का वेतन भुगतान सभी शिक्षकों और पुस्तकालय अध्यक्षों को किया जायेगा.

शिक्षा विभाग की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक कोरोना संक्रमण को लेकर सभी शिक्षण संस्थानों को फिलहाल बंद रखा गया है. राज्य सरकार की ओर से लॉक डाउन की अवधि में बंद संस्थानों में कार्यरत कर्मियों को वेतन भुगतान का निर्णय लिया गया है. विभाग की ओर से सभी प्राइमरी, मिडिल और हाई स्कूल के शिक्षकों और पुस्तकालय कर्मियों को वेतन देने का निर्णय लिया गया है.

शिक्षा विभाग की ओर से जारी पत्र के मुताबिक हड़ताल में जाने की तिथि से या इस तिथि से पहले जिस तिथि को शिक्षक या पुस्तकालयध्यक्षों ने योगदान किया हो. उनकी अवधि को भविष्य में अवकाश अवधि में कार्य करने के उपरांत हड़ताल अवधि के सामंजन के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश संबंधित निदेशक की ओर से अलग से निर्गत किये जायेंगे.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD