नये साल में बिहार पुलिस की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। अपराध नियंत्रण के मुद्दे पर पुलिस की किरकिरी तो हो ही  रही है, शराब माफिया से सांठगांठ और अवैध वसूली के मामले भी पुलिस का पीछा नहीं छोड़ रहे। दो दिन पहले ट्रकों से अवैध वसूली के मामले में भोजपुर जिले के एक दारोगा को जेल भेजा गया और अब नालंदा जिले से भी एक दारोगा का रिश्‍वत मांगते वीडियो वायरल है।

डीएसपी के मुताबिक जांच में आरोप की हुई है पुष्टि

नालंदा जिले के दीपनगर थाना में पदस्थापित एक एएसआई व बालू माफियाओं के बीच ट्रैक्टर छोड़ने के बदले लेनदेन की बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया है। खुलेआम रिश्वत मांगने के इस ऑडियो के खुले में आने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार के राजगीर आगमन को लेकर एसपी से लेकर सारे आलाधिकारी व्यस्त रहे। एसपी हरिप्रसाथ एस ने वायरल ऑडियो की जांच का जिम्मा सदर डीएसपी शिबली नोमानी को सौंपा है। डीएसपी ने कहा कि जांच में आवाज की पुष्टि हो गई तो आरोपी एएसआई का निलंबन तय है। हालांकि पुलिस सूत्रों का दावा है कि यह ऑडियो पुराना है।

चार बालू लदे ट्रैक्‍टर से 1200 रुपये मांग रहा था एएसआई

ऑडियो में एक एएसआई ट्रैक्टर से बालू ढोने वाले चालकों से जबरन 300 रुपए प्रत्येक ट्रैक्टर लेने का दबाव बना रहा है। एएसआई कहता है कि 4 गाड़ी है तो 1200 से 12 रुपैया कम नै लेंगे, हमरा बाप भी आएगा तो उससे भी लेंगे। दावा किया जा रहा है कि यह वायरल ऑडियो दीपनगर थाने में तैनात एएसआई विजय झा का है। हालांकि इस वायरल ऑडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है। मामले में  दीपनगर थानाध्यक्ष मो. मुश्ताक ने कहा कि वायरल ऑडियो की जांच की जा रही है। मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि एएसआई विजय झा दीपनगर थाने में ही पदस्थापित हैं।

Input: Dainik Jagran

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD