महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस ने सेना का अधिकारी (Fake Army Officer) बनकर कई महिलाओं से शादी करने के आरोप में औरंगाबाद के कन्नड़ तालुका के रहने वाले योगेश दत्तू गायकवाड़ को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा 26 वर्षीय योगेश पर सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर भी 20 से ज्यादा युवाओं से लाखों रुपये ठगने का भी आरोप है. पुलिस ने उसके साथी संजय शिंदे को भी गिरफ्तार किया है और दोनों के पास से सेना की 12 वर्दी के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है.

53 से अफेयर, 4 से शादी, 20 से ठगी, हैरान कर देगी 26 वर्षीय सेना के फर्जी अफसर की कहानी – News India Live, India News, News India, Live News

महिला ने दर्ज कराई थी शिकायत

पुलिस उपायुक्त (जोन वी) नम्रता पाटिल ने बताया कि योगेश ने सेना का अधिकारी बनकर कई महिलाओं और उनके रिश्तेदारों को ठगा है. पिछले महीने 21 तारीख को पुणे के बिबवेवाड़ी की रहने वाली 22 वर्षीय एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर पुलिस ने योगेश गायकवाड़ को गिरफ्तार किया है.

ऐसे हुई थी महिला से मुलाकात

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने बताया, ‘पिछले साल जनवरी में मेरी मां की तबीयत खराब थी और उन्हें दिखाने के लिए बिबवेवाड़ी के एक अस्पताल में दिखाने के लिए अक्सर जाते थे. एक बाद जब मैं और मेरी मां बस स्टॉप पर बस का इंतजार कर रहे थे, तब योगेश सेना की वर्दी पहने वहां आया था. उस दौरान उसका आईडी कार्ड सड़क पर गिर गया था, जिसे मैंने उठाकर दिया. इस दौरान हमारी बातचीत हुई और जान-पहचान हुई.

महिला के साथ पूरे परिवार को ठगा

महिला ने बताया, ‘बस स्टॉप पर मुलाकात के कुछ दिनों पर योगेश ने मुझे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा और फिर हमारी बातचीत शुरू हो गई. एक दिन उसने शादी के लिए प्रपोज किया और फिर हमने अलंदी में शादी की, लेकिन वह मुझे कभी अपने घर नहीं ले गया.’ महिला ने कहा, ‘उसने मेरे भाई को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख रुपये लिए. इसी तरह उसने मेरे भाई के 10 से 15 दोस्तों से भी पैसे लिए थे.’

53 महिलाओं से अफेयर, 4 से की शादी

वरिष्ठ निरीक्षक सुनील जावरे ने बताया, ‘जांच में योगेश गायकवाड़ की चार शादियों का मामला सामने आया है. इनमें दो महिला पुणे शहर की, एक अमरावती और एक औरंगाबाद की रहने वाली है. योगेश ने दो शादियां आलंदी की धर्मशाला में और दो अन्य शादियां मंदिर में की थी, लेकिन किसी भी शादी को रजिस्टर्ड नहीं कराया था.’ उन्होंने बताया, ‘हमारी शुरुआती जांच में पता चला है कि योगेश 53 महिलाओं को डेट कर रहा था.’

खुद को बताता था कर्नल या मेजर

एसपी ने सुनील जावरे ने बताया, ‘योगेश जब भी महिलाओं से मिलता था तो वह सेना की वर्दी में रहता था और खुद को कर्नल राम या मेजर राम बताता था. इसके साथ ही दावा करता था कि वह जम्मू-कश्मीर में तैनात है. उसके पास से सेना की 12 वर्दी, 26 नए जूते, दो मोटरसाइकिल, दो चार पहिया वाहन, एक ट्रंक, सेल फोन, रबर स्टैंप और अन्य कीमती सामानों के अलावा 5.5 लाख रुपये बरामद हुआ है.’ उन्होंने बताया था कि पुलिस को साल 2017 से योगेश की तलाश थी.

फर्जी जॉइनिंग लेटर से करता था ठगी

पुलिस ने बताया, ‘योगेश ने भारतीय सेना के रबर स्टैम्प और लेटरहेड बनाए थे और वह युवाओं को फर्जी जॉइनिंग लेटर देकर पैसे ठगता था. अब तक वह करीब 22 फर्जी जॉइनिंग लेटर तैयार कर चुका है और लाखों रुपये की ठगी कर चुका है.

Source : Zee News

maths-point-by-neetesh-sir

vaishali-institue

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *