सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले में फंस गयी उनकी पूर्व गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती सुप्रीम कोर्ट पहुंच गयी है. रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर पटना में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर करने की गुहार लगायी है.

Sushant Singh Rajput death case: Rhea Chakraborty files petition ...

गिरफ्तारी से बचने की कोशिश

दरअसल पटना पुलिस ने अपनी जांच में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ काफी सबूत इकट्ठा कर लिया है. इसके बाद रिया चक्रवर्ती के होश फाख्ता हैं. रिया को लग रहा है कि पटना पुलिस उसे कभी गिरफ्तार कर सकती है. लिहाजा उसने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने बताया कि उन्होंने रिया की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की गयी है.

Mahesh Bhatt is like a father to me: Rhea Chakraborty

रिया पर है बेहद संगीन आरोप, गिरफ्तार कर सकती है पटना पुलिस

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज करायी है. इसमें हीरोइन और सुशांत की गर्ल फ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती पर बेहद गंभीर आरोप लगाये गये हैं. एफआईआर के मुताबिक रिया ने सुशांत को न सिर्फ आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया बल्कि उसके करोड़ों रूपये की भी हेरा फेरी कर ली. पढ़िये सुशांत के पिता के वो 7 आरोप जो एफआईआर में लगाये गये हैं.

रिया पर सुशांत के पिता के आरोप

1. 2019 से पहले सुशांत सिंह राजपूत को कोई भी दिमागी परेशानी नहीं थी. 2019 में वे रिया के संपर्क में आये फिर अचानक क्या हुआ? सुशांत को दिमागी रूप से अचानक से परेशानी कैसे हो गयी, क्या परेशानी हो गयी?

2. जब कोई भी व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार होता है तो उसके सारे अधिकार उसके परिवार वालों के पास होते हैं. लेकिन सुशांत के मानसिक रूप से बीमार होने की जानकारी तक उसके परिवार वालों को नहीं दी गयी. अगरउसका दिमागी इलाज चल रहा था तो परिवार वालों से कोई लिखित या मौखिक इजाजत क्यों नहीं ली गई?

 3.सुशांत के पिता ने कहा है कि जिन डॉक्टरों ने रिया के कहने से सुशांत का इलाज किया है वे डाक्टर भी रिया के साथ इस सारे षड्यंत्र में शामिल थे. इस बात की जांच होनी चाहिए कि उन्होंने क्या-क्या इलाज किया था? कौन-कौन सी दवाइयां सुशांत सिंह राजपूत को दी गयीं थीं?

4. जब रिया को पता चला कि मेरे बेटे की मानसिक हालत नाजुक चल रही है तो इस हालत में उसने ठीक तरीके से इलाज क्यों नहीं करवाया. उसके इलाज के सारे कागजात वह अपने साथ लेकर क्यों चली गयी. उसने क्यों सुशांत से सारे संपर्क तोड़ लिये. इन सबके कारण ही सुशांत ने आत्महत्या कर ली।

5. कुछ महीने पहले सुशांत सिंह राजपूत फिल्म लाइन को छोड़कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था. जब उसका दोस्त महेश उसके साथ केरल जाने के लिए तैयार था तब रिया ने उसे केरल नहीं जाने दिया. रिया ने कहा था कि अगर सुशांत से उसकी बात नहीं मानी तो वह मीडिया में उसकी मेडिकल रिपोर्ट दे देगी और बता देगी कि वह पागल हो गया है. उसके बाद रिया को लगा कि सुशांत सिंह उसकी इस बात को नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी कम हो गया है. तब रिया ने सोचा कि अब सुशांत उसके किसी काम का नहीं रहा. इसके बाद सुशांत के घर रह रही रिया लैपटॉप, कैश, जेवर, क्रेडिट कार्ड, इलाज के दस्तावेज, पिन नंबर, पासवर्ड, सब साथ लेकर चली गई.

6. पहले सुशांत का अभिनय जगत में पूरा नाम था तो ऐसा क्या कारण रहा कि रिया के आने के बाद सुशांत सिंह को फिल्में मिलना एकदम से कम हो गईं.

7. सुशांत के एक बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि उस बैंक के खाते में 17 करोड़ रुपए थे. पिछले 1 साल में 15 करोड़ निकाले गए हैं. जिन जगहों पर यह पैसे ट्रांसफर हुए, उनका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था. सुशांत के सभी खातों की जांच की जाए. इन बैंक खातों और क्रेडिट कार्ड से कितना पैसा रिया ने अपने परिजन एवं सहयोगियों के साथ धोखेबाजी से निकाला इसकी जांच होनी चाहिये.

सुशांत की दो कंपनियों में रिया 

कागजात बताते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत ने तीन कंपनियों में अपना पैसा लगाया था. इनमें से दो कंपनियां 2020 में खोली गयी थीं. इन दो कंपनियों में से एक में रिया और उसका भाई शोविक चक्रवर्ती डायरेक्टर था. दूसरी कंपनी में सिर्फ रिया का भाई शोविक डायरेक्टर था. इन्हीं कंपनियों में सुशांत ने अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट किया था.

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में रिया, उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, दो मैनेजर सौमिल चक्रवर्ती और श्रुति मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है. मामला 14 जून का है जब एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. रिया चक्रवर्ती ने कहा था कि डिप्रेशन के कारण सुशांत से आत्महत्या की थी. लेकिन सुशांत के परिवार ने पुलिस अधिकारियों को जो बयान दिया है, उसके मुताबिक सुशांत डिप्रेशन में नहीं थे.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD