पुलिस की मिली भागत से जिले में शराब के धंधा काे लेकर शुरू से सवाल उठता रहा है। कई थानेदार और  पुलिसकर्मी इसकाे लेकर आरोपी  बन चुके हैं। जिले में थाने से शराब बेचे जाने का भी मामला सामने आ चुका है। ऐसे में इन दिनाें सकरा थाने की पुलिस सुर्खियाें में है। इस थाने की पुलिस शराब की सूचना देने वाले काे ही शराब तस्करी का आरोपी बनाकर केस कर दे रही है। ताजा मामला सकरा थाने के काेरिगामा गांव की है। यहां के अनिल महताे ने शराब की सूचना विशेष शाखा की पुलिस काे दी थी। अनिल का कहना है कि सकरा थाने की पुलिस स्थानीय शराब तस्कराें से मिली हुई थी। इसलिए विशेष शाखा काे जानकारी दी थी कि ऊपरी स्तर से कार्रवाई हाेगी। अनिल ने बताया कि शराब तस्कर के भाई की दुकान के बगल में ही शराब तस्कराें ने शराब स्टाेर करके रखा था। विशेष शाखा की सूचना पर सकरा थानेदार राजेश कुमार थाने के एएसआई राम उदय शर्मा व दिनेश कुमार के साथ पुलिस टीम काे छापेमारी के लिए भेजा।

Lockdown: Along with food, there is 'home delivery' of liquor ...

पटना मद्य निषेध की सूचना पर फिर तस्कर के ठिकाने पर हुई छापेमारी

विशेष शाखा की रिपाेर्ट पर पटना मद्य निषेध विभाग की टीम शुक्रवार काे सकरा थाने पहुंची। इसके बाद काेरिगामा में असल शराब तस्कर के ठिकाने पर दुबारा छापेमारी की गई। इस बार राम प्रवेश मिश्रा उर्फ चुनचुन के ठिकाने से 45 लीटर शराब जब्त हुई।

दाे लाख रुपए में अभियुक्त का नाम बदलने का हुआ साैदा

इधर, अनिल महताे ने डीजीपी काे ज्ञापन भेजकर बताया है कि सकरा पुलिस ने तस्कराें से 2 लाख रुपए लेकर सूचना देने वाले का ही केस में नाम रख देने का साैदा किया। डीजीपी से की गई इस शिकायत की जांच का निर्देश मद्य निषेध विभाग काे दी गई है।

सूचना देने वाले पर केस को मद्य निषेध विभाग ने लिया गंभीरता से, मुख्यालय से जांच शुरू

पुलिस टीम ने 72 कार्टन से अधिक शराब जब्त की लेकिन मुख्य शराब तस्कराें काे आरोपी  बनाने के बजाय केस में सूचना देने वाले अनिल महताे और उसके भाई उमेश महताे काे ही अाराेपी बना दिया। केस दर्ज हाेने के बाद जब यह जानकारी अनिल काे हुई ताे उसने विशेष शाखा के पदाधिकारी से शिकायत की कि सूचना देने वाले काे ही अभियुक्त बनवा दिए। इस पूरी घटना की रिपाेर्ट विशेष शाखा से डीएम, एसएसपी एवं मुख्यालय काे अवगत कराया गया है। मद्य निषेध विभाग ने इसे गंभीरता से लिया है। मुख्यालय इसकी जांच शुरू कर दी है।

शराब की सूचना देने वाले काे ही अभियुक्त बनाया जाना गलत है। सूचना देने वाले काे परेशान नहीं किया जाना है। इस संबंध में एसएसपी से बात करूंगा। – डाॅ. चंद्रशेखर सिंह, जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर

Input : Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD