पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 64वीं सिविल सेवा संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का फाइनल रिजल्ट रविवार को जारी कर दिया गया है. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षार्थियों में खुशी की लहर है. वहीं, विपक्ष को सरकार को घेरने का एक और मुद्दा मिल गया है. विपक्ष परीक्षा में आरक्षण के मुद्दे पर सरकार पर हमलावर है. खासकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं. ऐसे में अब विपक्ष के वार पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पलटवार किया है.

नवीं पास नेता को पेट में जबरदस्त दर्द

संजय जायसवाल ने बुधवार को फेसबुक पर पोस्ट लिखकर तेजस्वी यादव आड़े हाथों लिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा, ” बीपीएससी का रिजल्ट देख कर हमारे नवीं पास नेता को पेट में जबरदस्त दर्द हो रहा है. उनकी पीड़ा यह है कि पिछड़ों का कट ऑफ मार्क सामान्य वर्ग के बराबर कैसे हो गया. कह रहे हैं कि फिर रिजर्वेशन से क्या फायदा है. मतलब 9वीं पास नेता बहुत खुश होते अगर सामान्य वर्ग के 535 के बदले पिछड़े वर्ग का 250 पर सेलेक्शन होता.”

बीजेपी नेता ने कहा, ” इनके (तेजस्वी यादव) पिता ने बहुत मेहनत से चरवाहा विद्यालय बनाया था और जीवन भर पिछड़ों को लाठी में तेल पिलाने की ही राजनीति समझाई. पढ़ाई के मामले में भी वह अपने समय के सरकारी नौकरियों की तरह पक्के समाजवादी थे. न वे चाहते थे कि बिहार के बेटे पढ़ाई करें और ना ही उन्होंने अपने बेटों को पढ़ाया. आज जब गरीब पिछड़ों के बेटे सामान्य वर्ग के बराबर पहुंच गए हैं, तो इनको अपना राजनैतिक भविष्य समाप्त होता दिख रहा है.”

उन्होंने कहा, ” यही बाबा साहब भीमराव आंबेदकर का सपना था, जिसको आज के युवा जमीन पर उतार रहे हैं. बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब अनारक्षित और आरक्षित वर्ग के बच्चे एक बराबर कट ऑफ मार्क लेकर इस देश को आगे बढ़ाएंगे. हां इससे केवल जाति के नाम पर वैमनस्य फैलाने की राजनीति करने वाले नेतागण सदा के लिए समाप्त अवश्य हो जाएगें.”

बता दें कि मंगलवार को तेजस्वी यादव ने बीपीएसी के कटऑफ मार्क को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, ” नागपुरी संतरों के रंग में रंगे कथित ओबीसी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीपीएसी के परिणाम में आरक्षित और अनारक्षित वर्ग का कट ऑफ मार्क्स बराबर करा दिया है क्योंकि उन्होंने 15 वर्षों में अपनी जाति की प्रति व्यक्ति आय बिहार में सबसे अधिक कराने के बाद बाकी पिछड़ी जातियों को लात मार दिया है.” उनके इसी ट्वीट पर संजय जायसवाल ने पलटवार किया है.

Source : ABP News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *