बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को भागलपुर और बेगूसराय गये। वे भागलपुर में शहीद रतन ठाकुर और बेगूसराय में शहीद पिंटू सिंह के परिजनों से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने शहीद रतन ठाकुर और शहीद पिंटू सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। उन्होंने पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे पहले भागलपुर पहुंचे। श्रीनगर के पुलवामा आतंकी हमले में सन्हौला स्थित मदारगंज निवासी रतन ठाकुर शहीद हो गए थे। गुरुवार को मदारगंज गांव में नीतीश कुमार ने शहीद रतन ठाकुर के परिजनों से मुलाकात की। सीएम की सुरक्षा में गांव में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। भागलपुर डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष भारती समेत अन्य वरीय अफसर मौके पर मौजूद रहे।

इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेगूसराय के बखरी प्रखंड पहुंचे। हिंदवाड़ा मेें शहीद हुए पिंटू सिंह के गांव ध्यानचक्की पहुंचकर नीतीश कुमार शहीद पिंटू के परिजनों से मिले। साथ ही शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चैधरी, मुख्य सचिव दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव गृह आमिर सुबहानी, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सहित अन्य गणमान्य लोग थे।

उधर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने शहीद इंस्पेक्टर पिंटू कुमार सिंह की पांच वर्षीय बेटी पीहू की 3 साल की पढ़ाई के लिए एक लाख का चेक भेजा। वहीं ध्यानचक्की गांव में शहीद पिंटू सिंह के नाम पर पुस्तकालय के लिए कम्प्यूटर और फर्नीचर के वासते 25 लाख की राशि की अनुशंसा की है।

Input : Dainik Jagran

 

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.