मुजफ्फरपुर के झपहां स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में तैनात रेंज डीआईजी सुरेंद्र प्रसाद को मुजफ्फरपुर से हटा दिया गया है। उन्हें पटना सेक्टर कार्यालय से अटैच किया गया है। रेंज डीआईजी पर मुजफ्फरपुर जीसी स्थित कंपोजिट अस्पताल की महिला चिकित्सक के साथ मोबाइल पर बदतमीजी और उसके क्वार्टर में देर रात घुसेने का आरोप लगा है। सीआरपीएफ ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

सीआरपीएफ के सूत्रों के मुताबिक, ग्रुप केंद्र के कंपोजिट अस्पताल में पदस्थापित एक महिला चिकित्सक को रेंज डीआईजी ने मोबाइल पर कई बार कॉल की। मोबाइल पर बातचीत से इंकार करने पर महिला चिकित्सक के क्वार्टर में देर रात घुसने का प्रयास किया। इसकी शिकायत महिला डॉक्टर ने सीआरपीएफ आईजी व नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में की।

इसके अलावा स्थानीय अधिकारियों को भी इससे अवगत कराया गया। इसके आलोक में रविवार को सीआरपीएफ हेड क्वार्टर ने कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरपुर से रेंज डीआईजी को हटा दिया। तत्काल प्रभाव से रेंज डीआईजी को पटना सेक्टर में अटैच कर दिया।

फिलहाल महिला चिकित्सक छुट्टी पर गईं

सीआरपीएफ सूत्रों के मुताबिक, डीआईजी के बदतमीजी की वजह से महिला चिकित्सक तनाव में हैं। वह छुट्टी पर भी चली गई हैं। बताया जाता है कि डीआईजी पर नशे में होने का भी महिला चिकित्सक ने आरोप लगाया है। इस बिंदु पर भी जांच हो रही है कि मुजफ्फरपुर जीसी में शराब कहां से उपलब्ध हुई। सीआरपीएफ के आईजी हेमंत प्रियदर्शी ने कहा, ‘रेंज डीआईजी के खिलाफ गंभीर आरोप लगे हैं। इसके आलोक में तत्काल उन्हें पटना सेक्टर में अटैच कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।’

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD