MOTIHARI : बिहार के पूर्वी चंपारण में शराब के नशे में धुत्त युवक ने डीएम की हत्या करने की खुली धमकी दे दी. उसने फेसबुक पर पोस्ट कर दिया कि वो एक जून को डीएम को मार डालेगा. फेसबुक पर डीएम की हत्या के खुले एलान से पूरा प्रशासन सकते में आ गया. हालांकि बाद में युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

IAS-Shirsat Kapil Ashok

डीएम को मारने की धमकी

दरअसल पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया रघुनाथपुर के युवक आलोक रंजन राम ने फेसुबक पर पोस्ट किया कि वो एक जून को डीएम को मार डालेगा. कुछ ही देर में उसका पोस्ट वायरल हो गया. मामला डीएम और एसपी के पास भी पहुंचा. प्रशासन में हड़कंप मच गया. इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई. पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया रघुनाथपुर ओपी में इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

पुलिस को झांसा देने की कोशिश की

फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के कुछ ही घंटे में मोतिहारी पुलिस उस युवक के घर पर पहुंच गयी. पुलिस ने पूछताछ की तो पोस्ट करने वाले युवक आलोक रंजन राम ने झांसा देने की कोशिश की. उसने कहा कि किसी ने उसका फेसबुक आईडी हैक कर लिया है. हैकर ने ही डीएम को जान मारने की धमकी दी है. लेकिन पुलिस ने अपना तेवर दिखाया तो थोड़ी देर में ही सच्चाई सामने आ गयी.

नशे में धुत्त होकर दी थी धमकी

पूर्वी चंपारण पुलिस के मुताबिक डीएम शीर्षत कपिल अशोक को फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट कर धमकी देने वाला युवक शराब के नशे में था. मेडिकल जांच में अल्कोहल की पुष्टि हुई है. पूर्वी चंपारण के एसपी नवीन चंद्र झा का कहना है कि गिरफ्तार युवक आलोक रंजन रघुनाथपुर का रहने वाला है. एक्साइज एक्ट और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है.

मोतिहारी पुलिस का कहना है कि डीएम को धमकी देने वाला युवक आदतन  शराबी है. शराब पीने के जुर्म में वह तीन बार पहले भी जेल जा चुका है.  उसके पिता सरकारी कर्मचारी हैं जो पहाड़पुर प्रखंड में पदस्थापित हैं. फिलहाल उसके पिता सरकारी नौकरी से निलंबित हैं.

Input : Fisrt Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD