अररिया: बिहार के अररिया जिले के भरगामा प्रखंड के 20 पंचायतों में बुधवार की सुबह से मतदान का कार्य जारी है. बड़ी संख्या में मतदाता मतदान केंद्रों पर पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. हालांकि, इस दौरान भारी कुव्यवस्था की तस्वीर सामने आई है. चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक स्तर से चाहे कितने भी दावे किए गए हों, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन किसी तरह चुनाव सम्पन्न करा देने की कवायद में दिख रही है.

Bihar Panchayat Election: polling personnel were seen working sitting on the ground, the arrangement of the table-chair was not done ann

जमीन पर बैठकर काम करते दिखे कर्मी

जिले के बीरनगर पूरब पंचायत में जहां चार पंचायत समिति सदस्यों सहित कई पंचायत के विभिन्न पदों के उम्मीदवारों को आवंटित चुनाव चिन्ह को ईवीएम मशीन में आज अंतिम क्षण बदल गया. वहीं, रघुनाथपुर दक्षिण पंचायत के मतदान केन्द्र संख्या-87 में मतदान कर्मी जमीन पर बैठकर किसी तरह मतदान कार्य संपन्न कराने की कवायद में घंटों लगे रहे.

इधर, रघुनाथपुर दक्षिण वार्ड संख्या-एक, मतदान केन्द्र संख्या-87, भवन पोठिया में मतदान कार्य में लगे कर्मचारियों के लिए टेबल-कुर्सी तो दूर, दरी तक की व्यवस्था नहीं की गयी थी, जिसके बाद किसी तरह मतदान कर्मचारी जमीन पर ही बैठकर मतदान कराने की कोशिश करते रहे. चुनाव से पहले जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव को लेकर मुकम्मल तैयारी किए जाने का दावा किया था. लेकिन दावों और वादों के बीच किसी तरह चुनाव सम्पन्न कराए जाने की इस तस्वीर के सामने आने के बाद पूरी व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया है.

Polling workers forced to sit on the ground in Araria's Raghunathpur South,  changed the election symbol of 4 candidates in Birnagar | अररिया के  रघुनाथपुर दक्षिण में जमीन पर बैठकर मतदान कराने

काफी परेशान दिखे कर्मी

जमीन पर बैठकर मतदान कार्य कराए जाने के कारण मतदानकर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. मतदान केन्द्र संख्या-87 के पीठासीन पदाधिकारी सुरेश कुमार पासवान ने व्यंग्यात्मक लहजे में बताया कि कुर्सी की लड़ाई वाले कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं और उसका मजा और है. वहीं, जमीन पर बैठकर काम करने का कुछ और ही. वे लोग बस अपना फर्ज निभा रहे हैं. किसी तरह चुनाव सम्पन्न करा देने के लिए संकल्पित हैं. उन्होंने इसकी शिकायत ब्लॉक से लेकर जिला नियंत्रण कक्ष तक किये जाने की बात कही.

डीएम ने कही ये बात

बता दें कि उक्त बूथ पर पीठासीन पदाधिकारी सुरेश कुमार पासवान के अलावे अन्य मतदान कर्मी इमरान आलम, मोहम्मद नौशाद, मोहम्मद तबरेज आलम, शम्भू विश्वास, नीरज भारती भी जमीन पर बैठ कार्य करते नजर आए. चुनाव चिह्न आवंटन के मामले पर डीएम प्रशांत कुमार चौधरी ने कहा कि ब्लॉक के बाहर चुनाव चिन्ह आवंटन का वीडियोग्राफी कराई जा रही है और मामले को देखा जा रहा है. तत्काल चुनाव शांतिपूर्ण कराया जा रहा है. परेशानियों को बाद में देखेंगे.

Polling workers forced to sit on the ground in Araria's Raghunathpur South,  changed the election symbol of 4 candidates in Birnagar | अररिया के  रघुनाथपुर दक्षिण में जमीन पर बैठकर मतदान कराने

वहीं, रघुनाथपुर दक्षिण मतदान केन्द्र संख्या-87 मामले में डीएम ने अधिकारियों को टेबल-कुर्सी एवं अन्य सुविधा मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिए जाने की बात कही.

Source : ABP News

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *