वाहन चेकिंग के दाैरान बुधवार की रात पटना में फॉर्चूनर कार से 74 लाख बरामद कि गए थे. इस मामले की जांच के लिए पुलिस हाेटल काराेबारी व राजद नेता संजय सिंह (RJD leader Sanjay Singh) से पूछताछ करने के लिए सासाराम गई थी, पर वे घर बंद कर परिवार के साथ फरार पाए गए. मिली जानकारी के अनुसार पैसे देकर टिकट लेने के चक्कर में अब उनपर आयकर विभाग (Income tax department) का भी शिकंजा कसने वाला है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम माैके से पकड़े गए संजय के चालक साेनू से पूछताछ करने में जुटी है.

सूत्राें के अनुसार, आयकर विभाग ने संजय काे 36 घंटे के अंदर आने के लिए कहा है. अगर वे सामने आकर विभाग काे बरामद रकम के बारे में यह नहीं बताते हैं कि यह रकम कहां से आई, किस मकसद से पटना लायी गई या फिर किसे देनी थी, ताे इस रकम काे जब्त भी किया जा सकता है.

सूत्राें के अनुसार, संजय ने फाेन पर पटना पुलिस काे कहा कि ये रकम मेरे नहीं हैं. उसके बाद से संजय ने माेबाइल बंद कर लिया. हालांकि साेनू ने पुलिस के सामने कहा है कि रकम संजय के ही हैं. चर्चा है कि एक एमएलसी ने यह रकम टिकट दिलवाने के लिए संजय से मंगवाई थी. रकम की डिलिवरी बुधवार की रात काे हाेनी थी.

सूत्राें के अनुसार, बिस्काेमान भवन के पास ही जहां से कार पकड़ी गई, आसपास में ही संजय माैजूद थे. पुलिस की कार्रवार्ई हाेता देख, वे धीरे से खिसक गए. साेनू ने भी कहा था कि संजय भी पटना आए थे पर वे कहां चले गए, इसकी जानकारी नहीं है.

इस बीच जिस कार के अंदर से नाेटाें से भरे बैग काे पुलिस ने बरामद किया है, उसी कार में राजद नेता संजय का बाॅयाेडाटा भी मिला है. जिसमें पहले पेज पर लिखा है 208 विधानसभा सासाराम के कैंडिडेट. सूत्रों का दावा है कि संजय सिंह 74 लाख राजद से टिकट खरीदने के लिए ही लेकर आए थे. संभावना है कि रुपए की डिलिवरी बिस्कोमान भवन में ही होनाी थी पर इससे पहले ही पुलिस आ धमकी.

Input: News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD