बिहार विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में बढ़त हासिल करने के बाद अब महागठबंधन लगातार पिछड़ रहा है. रुझानों में बाजी पलटती देख अब विपक्ष ने ईवीएम पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेता उदित राज ने ट्वीट कर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

कांग्रेस नेता उदित राज

उदित राज ने ट्वीट कर कहा, ‘अमेरिका में अगर ईवीएम से चुनाव होता तो क्या ट्रम्प हार सकते थे?’. इससे पहले किए एक अन्य ट्वीट में उन्होंने ईवीएम के हैक होने का आरोप लगाया है. उदित राज से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बिहार में चुनावी रैली के दौरान ईवीएम को एमवीएम यानी मोदी वोटिंश मशीन बता चुके हैं.

उदित राज के ट्वीट

बिहार के नतीजों की बात करें तो रुझानों में अब एनडीए को साफ बहुमत मिलता दिख रहा है. विधानसभा की 243 सीटों में से एनडीए को 130 के करीब सीटों पर बढ़त हासिल है. वहीं महागठबंधन 100 सीटों के आस-पास सिमटता दिख रहा है.

रुझानों में भारी उलटफेर के बीच बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी ने साफ किया है कि दोपहर 12 बजे तक सिर्फ 20 फीसदी वोट ही गिने गए हैं. उन्होंने कहा कि नतीजे साफ होने में 6-7 बजे तक का वक्त लग सकता है. चुनाव अधिकारी ने कहा कि अभी सिर्फ 80 लाख वोट गिने गए हैं जबकि कुल वोटों की संख्या 4 करोड़ के पार है.

Source : Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD