उत्तराखंड के मुख्यमंत्री द्वारा रिप्ड (फटी हुई) जींस को लेकर दिए गए बयान के बाद लोगाें की अलग-अलग राय आ रही है। मगर, ताजनगरी के युवाआें को रिप्ड जींस लुभा रही हैं। यही कारण है कि ताजनगरी में हर माह सवा लाख से ज्यादा रिप्ड जींस की बिक्री हो रही है। रिप्ड जींस पहनने वालों में लड़कियों की संख्या भी ठीक है।

रिप्ड यानी फटी जींस पहनना एक ऐसा फैशन है जो पिछले कुछ साल से काफी ज्यादा नजर आ रहा है। ऐसी जींस आमतौर पर घुटनों या फिर जांघ के पास से रिप्ड (फटी हुई) होती है। सेलिब्रेटी से लेकर कालेज जाने वाले युवाओं के बीच रिप्ड जींस का चलन है। कमला नगर स्थित आइफा इंस्टीट्यूट की छात्रा सौम्या सिंह का कहना है कि रिप्ड जींस ट्रेंड में है। इस जींस का फैब्रिक स्मूथ हाेता है, इसलिए यह पहनने में आरामदायक होती है। साथ में इसे पहनने से कूल लुक आता है। उनकी तरह छवि को भी रिप्ड जींस पहनने में कोई दिक्कत नहीं है। उनका कहना है कि रिप्ड जींस में घुटनों पर या इससे ऊपर एक कट होता है, इसमें इतनी कोई परेशानी नहीं है। यह आज का ट्रेंड है। सबकी अपनी-अपनी पसंद है।

लड़कियों के अलावा लड़कों को भी रिप्ड जैसी काफी पसंद हैं। रिप्ड जींस की पसंद का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हर दिन शहर के बडे़ जींस शोरूम में 30 फीसद रिप्ड जींस की बिक्री होती है। बाबा गारमेंट के हरीश ने बताया कि रिप्ड जींस इस समय ट्रेंड में है। लड़के और लड़कियां दोनों रिप्ड जींस को पसंद कर रहे हैं। उनके स्टोर से एक दिन में 20 से 30 रिप्ड जींस की बिक्री हाेती है। डेढ़ हजार से तीन हजार रुपये की रेंज की रिप्ड जींस ज्यादा पसंद की जाती है। सदर बाजार स्थित रेडीमेड गारमेंट शोरूम के संचालक बाैबी शर्मा ने बताया कि पिछले दो साल में रिप्ड जींस का चलन फिर से बढ़ा है। यहां पर हल्की रिप्ड जींस ज्यादा पसंद की जाती है।

Input: Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD