प्रखंड में बिहार पंचायत चुनाव 2021 के 10वें चरण के तहत मतदान जारी है। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हालांकि मौसम का प्रभाव स्पष्ट रूप से देखा जा रहा है। ठंड होने की वजह से शुरू में बहुत कम मतदाता यहां पहुंचे हैं। उम्मीद की जा रही है कि दिन चढ़ने के साथ ही वोटरों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। सभी 26 पंचायतों के 26 सेक्टर मजिस्ट्रेट वाहन के साथ हैं। प्रखंड के 350 मतदान केंद्रों पर लगभग दो लाख मतदाता 2828 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं। नक्सल प्रभावित नहीं होने के कारण यहां शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। प्रखंड में छह वार्ड सदस्य एवं एक सौ पंचों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। सभी बूथों पर मतदाताओं का बायोमीट्रिक सत्यापन किया जा रहा है। इससे बोगस वोटिंग पर रोक लगेगी।

आरडीएस कालेज में होगी मतगणना

प्रखंड के वोटों की गिनती आरडीएस कालेज में बने मतगणना केंद्र में होगी। पहले मतगणना के लिए बाजार समिति मतगणना केंद्र का चयन किया गया था। 12 दिसंबर के कटरा में अंतिम चरण के चुनाव को देखते हुए इसमें बदलाव किया गया है। बता दें कि जिला परिषद की तीन सीटों के लिए 39 महिला उम्मीदवार ही मैदान में हैं। वहीं, मुखिया की 26 सीट पर 234, सरपंच की 26 सीट पर 191 और पंचायत समिति सदस्य की 34 सीट पर 268 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वहीं, वार्ड सदस्य की 334 सीट पर 1542 और पंच की 240 सीट पर 554 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

Source : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *