पंचायत चुनाव के लिए मोतीपुर में किये गए मतदाता सूची के विखंडन में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने का मामला सामने आया है. प्रखंड के हरपुर पंचायत में 1156 मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से विलुप्त कर दिया गया है. विलुप्त हुए मतदाताओं में जिला परिषद (Zila Parishad) क्षेत्र संख्या पांच की जिला पार्षद पूनम देवी का नाम भी शामिल है.

एक साथ इतनी बड़ी संख्या में मतदाताओं के नाम विलुप्त किये जाने को एक साजिश बताते हुए जिला पार्षद पूनम देवी में राज्य निर्वाचन आयोग, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जांच की मांग की है. अपने पत्र में उन्होंने कहा कि उनका नाम विधानसभा के मतदान केंद्र 239 के क्रम संख्या 729 पर अंकित है जिसमें गृह संख्या 159 दर्ज है.

परन्तु पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए विखण्डित किये गए मतादाता सूची के प्रकाशित प्रारूप से उनका नाम गायब कर दिया है. साथ ही हरपुर पंचायत के विभिन्न वार्डों के 1156 मतदाताओं का नाम भी विलुप्त कर दिया गया है. जानकारी हो कि बुधवार को कई लोग नाम विलुप्त किये जाने को लेकर आपत्ति देने प्रखंड मुख्यालय पहुंचे थे.

जिला पार्षद का आरोप है कि लोग जब आपत्ति देने प्रखंड मुख्यालय पहुंची तो सक्षम पदाधिकारी में आपत्ति लेने से इनकार कर दिया गया. प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी रंजन कुमार ने बताया कि विखंडन का प्रारूप तैयार करनेवाली एजेंसी की वजह से ऐसी गलती हुई है. इसको ठीक करने का काम चल रहा है. आपत्ति भी लिया जा रहा है.

Source : Prabhat Khabar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD