गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालात बेहद नाजुक है. गोवा मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है. इस बीच उनके घर के बाहर भारी संख्या में पु’लिस बल तैनात कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक उनका इलाज कर रहे डॉक्टर अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि सीएम पर्रिकर हालत बिगड़ने के बाद शनिवार से ही अस्पताल में भर्ती हैं.

उनके करीबी सहयोगी सिद्धार्थ कुनकोलियेंकर ने कहा कि राज्य सरकार के डॉक्टर उनकी स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं. बता दें कि पर्रिकर के फरवरी 2018 में अग्नाशय कैंसर से पीड़ित हैं. मनोहर पर्रिकर की पहचान एक ईमानदार और सादगी भरा जीवन जीने वाले नेताओं में होती है. आईटीटी बॉम्बे से ग्रेजुएट पर्रिकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय प्रचारक हैं. वह तीन बार से गोवा के मुख्यमंत्री हैं. लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित पर्रिकर ने विश्व कैंसर दिवस पर कहा था कि मानव मस्तिक किसी भी बिमारी पर जीत पा सकता है.

पर्रिकर की सेहत लगातार खराब होने के कारण गोवा, मुंबई और अमेरिका सहित कई जगहों के अस्पतालों में उनका इलाज हो चुका है. इसके बावजूद उनकी सेहत में सुधार नहीं दिखी. बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत में लगातार खराब होती चली गई. इस बीच गोवा में उनकी सरकार पर भी संकट बना हुआ है, क्योंकि शनिवार को कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

पहले अमेरिका फिर एम्स में भी चला था इलाज

बता दें कि पर्रिकर सितंबर में अमेरिका से इलाज करवाकर भारत लौटे थे. अमेरिका में एक हफ्ते उनका इलाज चला था. इससे पहले एक बार और इलाज के लिए तीन महीने तक अमेरिका में रहे थे. अमेरिका से लौटने के बाद पिछले साल अक्टूबर के महीने में एक बार फिर उनकी तबीयत खराब हुई जिसके कारण उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. एक महीने एम्स में भर्ती रहने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए गोवा ले जाया गया था. गोवा में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था.

Input : Ajj Tak

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.