PUBG Mobile India के दीवानों का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन आज (18 मई) से शुरू होने वाले हैं, जो क्राफ्टन द्वारा की गई एक घोषणा के अनुसार है. प्री-रजिस्ट्रेशन केवल एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए 18 मई से शुरू होगा.

कंपनी ने अभी इस बारे में कोई घोषणा नहीं की है कि आईओएस फोन यूजर्स के लिए यह कब से शुरू होगा. हालांकि फर्म ने कहा है कि यह गेम एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए फ्री होगा. PUBG मोबाइल का इंडियन वर्जन अपने नए अवतार “बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया” के नाम से लॉन्च होने वाला है. PUBG मोबाइल प्रशंसकों और खिलाड़ियों के बीच एडवरटाइजमेंट करने के लिए, क्राफ्टन ने कहा है कि जो यूजर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्टर करते हैं उन्हें स्पेशल ईनाम दिया जाएगा.

क्राफ्टन के अनुसार, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया विशेष इन-गेम इवेंट जैसे आउटफिट और फीचर्स के साथ रिलीज होगी. टूर्नामेंट और लीग के साथ नए गेम का अपना ईस्पोर्ट्स इकोसिस्टम होगा. बैटल रॉयल गेम ज्यादातर पहलुओं में मूल PUBG मोबाइल के समान होने की उम्मीद है. हालांकि, खेल के इंडियन वर्जन में थोड़े बदलाव से इंकार नहीं किया जा सकता है. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने एक पोस्टर भी साझा किया है.

भारत में बैन किया गया था PUBG

बता दें भारत सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69A के तहत डेटा प्राइवेसी चिंताओं के कारण 2 सितंबर, 2020 को PUBG मोबाइल इंडिया पर प्रतिबंध लगा दिया था. अब कंपनी ने यहां गेम लॉन्च से पहले साफ किया है कि गेमर्स के डेटा को कहीं नहीं भेजा जाएगा और ये पूरी तरह सुरक्षित रहेगा. वहीं कंपनी सरकार के सभी जरूरी गाइडलाइन्स का पालन करेगी. इसमें प्राइवेसी और यूजर्स की सिक्योरिटी शामिल होगी.

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्टर करने वालों के जरूरी बातें

प्री-रजिस्ट्रेशन केवल एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए 18 मई से शुरू होगा. कंपनी ने अभी इस बारे में कोई घोषणा नहीं की है कि आईओएस फोन यूजर्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होगा.

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक 18 मई को दोपहर 12 बजे लाइव हो सकता है. लिंक लाइव होने के बाद आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर गेम को प्री-रजिस्टर कर सकेंगे. इसके लिए आपको Google Play Store पर गेम प्री-रजिस्टर बटन मिलेगा.

Input: tv9

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD