शहर में पेयजल संकट ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। वार्ड संख्या-3 में ब्रह्मपुरा त्रिलोकीनाथ मंदिर के पीछे मोहल्ले से वाटर टैंकर से पानी आपूर्ति की मांग लोगों ने शुरू कर दी है। यहां कुएं का पानी काफी नीचे पहुंच गया है। अगल-बगल के निजी चापाकल भी जवाब दे चुके हैं। नगर निगम के नल से भी कई दिनों से पानी नहीं आ रहा है। वहीं, चापाकल जो चालू हैं उनसे पानी भरने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

सुबोध वस्त्रालय वाली में रहने वाली शांति देवी कहती हैं कि पानी का काफी संकट है। हजार लोगों के इस मोहल्ले में एक भी सरकारी चापाकल नहीं। पहले त्रिलोकीनाथ मंदिर के पीछे के कुएं से पानी भरकर लोग काम चलाते थे। इस साल कुएं का पानी भी काफी नीचे चला गया है। मोहल्ले के जावेद बताया कि पहले नगर निगम के नल में एक-दो घंटे पानी आता था। इन दिनों वह भी बंद है। प्रिंस राज ने बताता कि जिसके घर में सबमर्सेबल पंप है। उनसे पानी मांगकर काम चला रहे हैं। कुछ लोग मेन रोड पर स्थित नल से पानी लाने को मजबूर हैं। वहीं, वार्ड पार्षद राकेश कुमार का कहना है कि मोहल्ले के लोगों ने पानी के टैंकर की मांग शुरू कर दी है। इलाके में पेयजल की समस्या काफी गंभीर है।

अभी तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर इलाके में पानी का संकट है तो इसका उपाय किया जाएगा। टैंकर की मांग आएगी तो उसे भेजा जाएगा। -विशाल आनंद, अपर नगर आयुक्त

Input : Hindustan

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *