कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उनका पूरा परिवार कोरोना की चपेट में आ गया है. सभापति अवधेश नारायण सिंह के आप्त सचिव ने फर्स्ट बिहार से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है. सभापति के आप्त सचिव भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

परिवार और स्टाफ के 9 लोग संक्रमित, एम्स जा रहे अवधेश नाराय़ण सिंह

सभापति के परिवार के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अवधेश नारायण सिंह में कोरोना के लक्षण पाये गये थे. इसके बाद उनका टेस्ट किया गया. टेस्ट में अवधेश नारायण सिंह के साथ साथ उनके परिवार और स्टाफ के 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. फर्स्ट बिहार से बात करते हुए उनके आप्त सचिव ने बताया कि अवधेश नारायण सिंह की स्थिति फिलहाल ठीक लग रही है. लेकिन इलाज के लिए उन्हें पटना एम्स ले जाया जा रहा है.

Image may contain: 10 people, people standing and indoor

CM समेत कई प्रमुख लोगों पर खतरा

सभापति अवधेश नारायण सिंह के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद बिहार के कई प्रमुख राजनेताओं पर खतरा मंडरा रहा है. पिछले 3-4 दिनों में अवधेश नारायण सिंह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ कई प्रमुख और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों से मिले हैं. एक जुलाई को बिहार विधान परिषद में नये विधान पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह था. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय चौधरी समेत बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार मौजूद थे.

Image may contain: 2 people, indoor

सभापति नहीं कर रहे थे नियमों का पालन

इस कार्यक्रम की तस्वीरें बता रही हैं कि सभापति नीतीश कुमार, सुशील मोदी, विजय चौधरी और सभापति अवधेश नारायण सिंह के बीच फिजिकल डिस्टेंस भी कायदे के मुताबिक नहीं था. सभापति बगैर मास्क के थे. विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी और मंत्री श्रवण कुमार भी बैगर मास्क के थे.शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेने वाले सारे के सारे नये विधान पार्षद बगैर मास्क के थे. हम आपको वह तस्वीर दिखा रहे हैं.

Image may contain: 1 person, indoor

29 जून को नीतीश, तेजस्वी के साथ की थी मीटिंग

इससे पहले 29 जून को सभापति अवधेश नारायण सिंह सचिवालय में नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के साथ बैठक में शामिल हुए थे. ये बैठक मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के चयन को लेकर हुई थी. सचिवालय के मुख्यमंत्री कक्ष में ये बैठक काफी देर तक चली थी.

Image may contain: 1 person, indoor

सीएम से लेकर डिप्टी सीएम और कई नेताओं की होगी जांच

कोरोना इलाज के प्रोटोकॉल के मुताबिक किसी व्यक्ति के संक्रमण में आने के बाद उसके संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों की जांच की जाती है. ऐसे व्यक्तियों को 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में भी रहने का निर्देश है. लिहाजा बिहार के मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम समेत विधानसभा अध्यक्ष और संसदीय कार्य मंत्री के साथ साथ कई मंत्री और विधायक-विधान पार्षदों का टेस्ट हो सकता है. सरकारी नियमों के मुताबिक उन्हें होम क्वारंटीन में भी रहना पड़ेगा.

Input : First Bihar

Image may contain: 10 people, people standing and indoor

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD