बोधगया में बैटरी चोरी करने के आरोप में भीड़ ने तीन नाबालिग लड़कों को नंगा करके सड़क पर घुमाया। कुछ लोगों ने सारी घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी। तहकीकात में पता चला कि वायरल वीडियो बोधगया के भागलपुर मोहल्ले का है। जहां शनिवार को इस पूरी घटना का अंजाम दिया गया।

इस मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सिटी एसपी के आदेश पर पुलिस छापेमारी कर रही है। वीडियो से पता चल रहा है कि इस शर्मनाक घटना को दिनदहाड़े अंजाम दिया गया है और हैरानी की बात है कि पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। बताया जा रहा है कि इन तीनों किशोरों पर ई रिक्शा की बैटरी चोरी करने का आरोप था।

चोरी का आरोप लगाने के बाद लोगों ने पहले बच्चों के एक-एक कर उनके कपड़े उतरवा दिए। इसी हालत में इन लड़कों को सड़कों पर घुमाया गया। इस दौरान वहां भारी भीड़ भी इन किशोरों के साथ चल रही थी। लेकिन किसी को भी इन लड़कों की हालत पर दया नहीं आई। नाबालिग लड़कों के साथ हुई इस घटना का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें नजर आ रहा है कि सड़क पर भारी भीड़ चल रही है और इन लड़कों को जकड़कर उन्हें घुमाया जा रहा है।

इस घटना ने विधि व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। भीड़ तंत्र ने चोरी के आरोप में नाबालिगों को पकड़ने के बाद खुद ही पंचायत लगाई और ऐसी घिनौनी सजा सुनायी और उसे रोकने वाला कोई नहीं है। इसकी सूचना पुलिस को भी नहीं दी गई। जब इस मामले के संबंध में बोधगया थाने की पुलिस से पूछा गया तो इस तरह की किसी भी सूचना की जानकारी से इनकार कर दिया। हालांकि वायरल वीडियो को देखने के बाद पुलिस गंभीर हो गई है।

क्या था पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो शनिवार की है। ये तीनों नाबालिग पर ई रिक्शा की बैट्री की चोरी का आरोप था। गांव के एक व्यक्ति के ई रिक्शा की बैटरी चोरी गई थी। सीसीटीवी फुटेज में तीनों लड़कों को ई रिक्शा से बैटरी चोरी करते देखा गया। इसमें इन लड़कों की पहचान कर ली गई। इसके बाद इन्हें पकड़ा गया। पूछताछ के बाद लड़कों की निशानदेही पर आठ बैटरी बरामद की गई। लोगों ने इन किशोरों को चोरी करने की सजा में नंगा करके सरेआम घुमाने का फैसला सुनाया। हालांकि इसकी सूचना पुलिस को देने के बजाय लोगों ने खुद ही सजा देने का निर्णय लिया।

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD