असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इस समय राज्य के दौरे पर हैं. तेजस्वी इस दौरान बीजेपी के खिलाफ रणनीति और आरजेडी के लिए असम में सियासी जमीन तलाशने मे जुटे हैं. इसी क्रम में तेजस्वी ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से मुलाकात की.

Image

असम, केरल-पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ेगी RJD

इस मुलाकात के दौरान दोनों दलों के बीच चुनाव में गठबंधन को लेकर भी चर्चा हुई. इस दौरान तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, रेलवे बिक गया अब खेत बेचने की बारी आ गई है.’ वहीं, AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) के असम दौरे पर कहा कि इससे मालूम पड़ता है कि उनकी गद्दी हिली हुई है, जबकि तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी, असम, केरल और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

AIUDF सहित अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ की बैठक

उन्होंने असम विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर AIUDF सहित अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ भी बैठक की. इससे पहले RJD के राष्ट्रीय सचिव श्याम रजक पिछले दो दिनों से गुवाहाटी में हैं और विभिन्न दलों के साथ बैठक कर रहे हैं. आरजेडी की दूसरे दलों के साथ बैठक से साफ हो गया है कि राष्ट्रीय जनता दल असम में गठबंधन में चुनाव लड़ सकती है. हालांकि, आरजेडी असम में किसके साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा फिलहाल पार्टी की तरफ से नहीं हुई है.

‘देश के लिए BJP खतरा’

तेजस्वी यादव ने कहा, ‘बीजेपी देश के लिए खतरा है और पार्टी तानाशाह रवैये के साथ काम कर रही है. मोदी जी केवल चंद लोगों के लिए काम कर रहे है. रेलवे बेच दिया है अब खेत बेचने की बारी आ गई है.’ तेजस्वी ने कहा, ‘अगर कोई चीज गलत हो रही है तो हम उसके लिए लड़ेंगे.’ वहीं, बदरुद्दीन अजमल ने तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात पर कहा, ‘हमने उनका (तेजस्वी) का वेलकम किया. महागठबंधन में वो हमारे साथ रहेंगे.’

‘शाह-मोदी घबराए हुए’

पीएम मोदी और अमित शाह के बीते दिनों हुए असम दौरे पर उन्होंने कहा कि ‘इससे मालूम पड़ता है कि अमित शाह, मोदी जी घबराए हुए हैं. उनके आने से मालूम हुआ है कि उनकी गद्दी हिली हुई है. असम विधानसभा चुनाव में महागठबंधन जीतेगा. पब्लिक वोट देगी.’ प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi के असम के दो दिन के दौरे पर आने को लेकर उन्होंने कहा, ‘फिलहाल उन्होंने (प्रियंका गांधी) अपने असम दौरे के कार्यक्रम के लिए हमें नहीं बुलाया है. अगर बुलाएंगे तो हम जाएंगे, लेकिन असम आने पर उनसे मुलाकात करेंगे.’

Input : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD