बिहार में कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस नेता ने एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने को न केवल गलत बताया बल्कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर भी गंभीर आरोप लगाए।

बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता विनोद शर्मा ने शनिवार को एक साथ पार्टी और प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है।उन्होंने कांग्रेस द्वारा एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे जाने को गलत बताया है और साथ ही प्रदेश अध्यक्ष पर पैसे लेकर पार्टी पैनल में शामिल करवाने का आरोप लगाया। विनोद शर्मा को हाल में ही कांग्रेस की जम्बो कमिटी में प्रवक्ता पद पर फिर से लाया गया था।

शर्मा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा भेजते हुए लिखा कि मुझे कांग्रेसी कहलाने में शर्म आ रही है। उन्होंने चिट्ठी में कांग्रेस पर भी गंभीर सवाल खड़े किए और एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने को शर्मनाक बताया।

शर्मा ने राहुल गांधी को लिखे पत्र में एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने को सेना को मनोबल तोड़ने वाला बताया और कहा कि ऐसे ही कारणों से कांग्रेस की स्थिति बुरी हो रही है और लोग कांग्रेस को पकिस्तानी का एजेंट समझने लगे हैं। शर्मा ने कहा कि मेरे लिए पार्टी से ऊपर देश है और देश ही सभी मुद्दों से ऊपर और सर्वोपरि है।

उनके इस्तीफा देने के बाद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह टाइगर ने कहा है कि यही नहीं, महागठबंधन औऱ राजद के कई नेता हमारे संपर्क में हैं। इन नेताओं का वहां दम घुट रहा है।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.