वर्धा (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के वर्धा में एक चौं’काने वाली घ’टना में एक प्रेमी ने एक युवा महिला लेक्चरर पर पे’ट्रोल छि’ड़कर उसे आ’ग लगा दी, जिससे महिला बु’री तरह झु’लस गई. पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. जांच अधिकारी प्रतिभा दुधबाले ने कहा कि हिंगनघाट शहर में यह घ’टना आज सुबह लगभग सात बजे उस वक्त हुई, जब एक निजी कॉलेज में पढ़ाने के लिए के लिए जा रही पी’ड़िता नांदेरी चौक पर बस से उतरी. घ’टना कॉलेज से लगभग 100 मीटर की दूरी पर हुई.

वर्धा की पुलिस अधीक्षक बसवराज तेली ने बताया, “हमने घटना के तुरंत बाद 27 वर्षीय आरोपी विक्की नागरे को पकड़ लिया. उसे फिलहाल हिरासत में है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.”
उन्होंने आगे कहा, “वह और पीड़िता एक ही गांव दारोदा से आते हैं. 25 वर्षीय पीड़िता पास के ही मातोश्री आशाताई कुंवर कॉलेज में पार्टटाइम लेक्चरर के रूप में पढ़ाती है.”

वर्धा पुलिस के अनुसार, पीड़िता 40 प्रतिशत झुलस गई है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. उसकी छाती और पीठ के अलावा उसका चेहरा पूरी तरह से झुलस गया है. डॉक्टरों को डर है कि यदि वह बच भी जाती है तो भविष्य में कुछ भी अपनी आंखों से नहीं देख पाएगी.

एक जांचकर्ता ने कहा कि पिछले तीन-चार महीनों से आरोपी पीड़िता का पीछा कर रहा था, लेकिन वह उसके अनुरोध को ठुकरा रही थी.

जांच अधिकारी ने कहा,

“वे एक ही बस में सफर करते थे और तीन महीने पहले बस में ही एक बार दोनों के बीच तीखी तकरार हुई थी. उसके बाद महिला ने अपने परिजनों को इस बारे में जानकारी दी और उन्होंने पीड़िता को चतुराई से मामले से निपटने की सलाह दी थी.”

आज सुबह (सोमवार) आरोपी ने बाइक से महिला का पीछा किया और जब वह बस से उतरी, आरोपी ने कथित तौर पर अपनी गाड़ी से पेट्रोल निकाल कर उस पर उड़ेल दिया और आग लगा दी और वहां से भाग गया.

पास से गुजर रहे लोगों और स्थानीय नागरिकों ने महिला की मदद कर आग बुझाई और उसे पास के अस्पताल पहुंचाया.

Input : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD