NIO ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का ऐलान कर दिया है। इस कार का नाम ET5 है, जो एक इलेक्ट्रिक सेडान कार है। यह कार ET7 जैसी है और एक एंट्री लेवल मॉडल है। इसका सीधा मुकाबला Tesla Model 3 से होगा। नई NIO ET5 में ET7 जैसा ही इंटीरियर मिलता है और यह एक कॉम्पैक्ट रूप में आती है। यह कार चीनी इलेक्ट्रिक वीइकल निर्माता कंपनी का एंट्री लेवल मॉडल है, जिसमें बेहतरीन और मॉडर्न डिजाइन मिलता है। इस इलेक्ट्रिक सेडान में 150kW का मोटर फ्रंट और 210kW का मोटर रियर में मिलता है।

NIO ET5 Is A Tesla Model 3 Rival With 620 Miles Of Range

NIO ET5 की खास बातें

दोनों मोटर मिलकर कार को 360kW या 483hp की ताकत और 700Nm का टॉर्क प्रदान करते हैं। सामान्य भाषा में समझे तो इस कार का इंजन (यानी मोटर) 0 से 100kmph की रफ्तार महज 4.3 सेकेंड में पकड़ लेता है। कार में कंपनी द्वारा विकसित 4 पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर दिया गया है, जो इसके महज 33.9 मीटर की दूरी में इस रफ्तार पर रोक सकते हैं।

NIO ET5: Mid-size Smart Electric Sedan : r/wallstreetbets

कितनी होगी रेंज

कार की रेंज की बात करें तो चीन के लाइट ड्यूटी वीइकल टेस्ट साइकिल में कार ने 550Km की रेंज 75kWh की स्टैंडर्ड बैटरी का साथ हासिल की है। वहीं 100kWh की लॉन्ग रेंट बैटरी की बदौलत कार 700km और 150kWh की बैटरी के दम पर 1000 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकी है। यानी कार अल्ट्रा लॉन्ग रेंज बैटरी के साथ 1000 किलोमीटर तक चल सकती है।

Tesla Model 3 competitor Nio ET5 All-Electric Sedan Unveiled In The  Electric Market

क्या होगी कीमत

कार के दूसरे खास फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.2-inch का HDR डिस्प्ले दिया गया है, जो सेंटर कंसोल पर लगा है। इसमें PanoCinema का सपोर्ट मिलता है, जो AR और VR टेक फीचर के साथ आता है, जिसे कस्टम बिल्ट ET5 ग्लासेस के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। NIO ET5 अगले साल सितंबर यानी सितंबर 2022 तक चीनी डीलरशिप तक पहुंचेगी। इसकी कीमत 328,000 युआन (लगभग 39 लाख रुपये) है। हालांकि, यह कार चीन के बाहर कब लॉन्च होगी, इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। रिपोर्ट्स की मानें तो कार को C-NCAP और Euro NCAP स्टैंडर्ड में 5 रेटिंग मिली है।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *