PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां डीएम कुमार रवि में स्कूलों में फी जमा करने को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. जिलाधिकारी की ओर से कहा गया है कि कोई भी प्राइवेट स्कूल पेरेंट्स के ऊपर फी जमा करने के लिए दबाव नहीं बनाएंगे. इसके साथ ही कोई भी व्यक्ति अपने बच्चे का फी नहीं दे सकता है तो उनके बच्चे का एडमिशन रद्द नहीं कर सकते हैं.

ias-kumar-ravi

पटना डीएम कुमार रवि की ओर से 7 अहम दिशानिर्देश दिए गए हैं. डीएम की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक किसी भी परिस्थिति में फी एक क़िस्त में जमा करने का दबाव नहीं बनाया जायेगा. फिलहाल एक महीने की फी देने के लिए ही पेरेंट्स से अनुरोध किया जाये. ट्यूशन के फी के अलावा अन्य किसी भी प्रकार के चार्ज क़िस्त के रूप में वसूल करना सुनिश्चित किया जाये. स्टूडेंट्स के लिए स्टडी मटेरियल और पीपीटी उनके पेरेंट्स को स्कूल की वेबसाइट, ईमेल या व्हाट्सएप के जरिये उपलब्ध कराया जाये.

पटना जिलाधिकारी की ओर से और भी जो निर्देश दिए गए हैं, उसमें पाठ्य-पुस्तक और अन्य जरूरी मटेरियल होम तो होम उपलब्ध कराने को कहा गया है. वर्त्तमान परिस्थिति में यदि कोई भी पेरेंट्स फी जमा करने में सक्षम नहीं हैं, तो उनके ऊपर कोई दबाव नहीं बनाया जाये. इसके साथ ही उनके बच्चे का नामांकन भी रद्द नहीं करें.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD