टी-20 वर्ल्डकप में भारत की पाकिस्तान के सामने 10 विकेट से हार हुई है. वर्ल्डकप इतिहास में पाकिस्तान ने भारत को पहली बार हराया है, ऐसे में सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा फूट रहा है. पाकिस्तान के हाथों हार के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी को ट्रोल किया जा रहा है, जिसके बाद कई पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद शमी के बचाव में आ गए हैं.

सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को निशाने पर लिया गया (PTI)

पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया. मोहम्मद शमी को कुल 6 चौके, एक छक्का पड़ा. इस बुरे प्रदर्शन के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को ट्रोल किया और उल्टे-सीधे आरोप लगाए. ट्विटर पर मोहम्मद शमी के खिलाफ कई बातें लिखी जा रही हैं.

https://twitter.com/vaikivannavan/status/1452329026027151362

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोहम्मद शमी का समर्थन किया, राहुल ने लिखा कि हम सभी मोहम्मद शमी के साथ हैं. ये लोग सिर्फ नफरत से भरे हुए हैं, क्योंकि इन्हें कोई प्रेम नहीं देता है. इन्हें माफ कर दें.

https://twitter.com/AdnanImtiyaz007/status/1452642487793684481

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी मोहम्मद शमी के समर्थन में ट्वीट किया. सचिन ने लिखा कि जब टीम इंडिया का समर्थन करते हैं, तब उसमें सभी लोग शामिल होते हैं जो टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. मोहम्मद शमी एक वर्ल्ड क्लास बॉलर हैं. उनका सिर्फ एक ऑफ डे था, जैसे हर किसी खिलाड़ी का होता है. मैं मोहम्मद शमी और टीम इंडिया के साथ हूं.

वीरेंद्र सहवाग ने लोगों को लताड़ा

इसके बाद ही पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ऐसे लोगों को खरी-खोटी सुनाई. वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया कि मोहम्मद शमी पर जिस तरह का ऑनलाइट अटैक हुआ है, वह काफी चौंकाने वाला है. हम मोहम्मद शमी के साथ खड़े हैं, वो एक चैम्पियन हैं और जो भी भारतीय की कैप पहनता है उसके दिल में भारत बसता है. शमी हम तुम्हारे साथ हैं, अगले मैच में दिखा दो जलवा.

उमर अब्दुल्ला, ओवैसी भी बचाव में

हैदराबाद के सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस मसले पर बयान दिया. असदुद्दीन ओवैसी बोले कि कल भारत पाकिस्तान मैच के बाद तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है. यह दिखाता है कि देश में कितनी नफ़रत बढ़ गई है. टीम में 11 खिलाड़ी हैं और एक मुस्लिम खिलाड़ी है उसे ये लोग निशाना बना रहे हैं, इसे कौन फैला रहा है?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस मसले पर ट्वीट किया. उमर अब्दुल्ला ने लिखा कि मोहम्मद शमी उन 11 खिलाड़ियों में से एक थे, जो बीती रात हारे हैं. ऐसे में सिर्फ इकलौते खिलाड़ी नहीं थे. टीम इंडिया का BLM पर एक घुटने पर आना कोई मायने नहीं रखता है अगर आप अपने ही साथी खिलाड़ी के साथ खड़े ना हो.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने भी ट्विटर पर मोहम्मद शमी के समर्थन में ट्वीट किया है. इरफान पठान ने लिखा कि मैं भी भारत-पाकिस्तान मैच का हिस्सा रहा हूं, जहां हम हारे थे. लेकिन कभी भी मुझे पाकिस्तान जाने को नहीं कहा गया. मैं कुछ वक्त पहले के तिरंगे की बात कर रहा हूं, ये सब बंद होना चाहिए.

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने रविवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराया. ये टी-20 में भारत की विकेटों से सबसे बड़ी हार है, ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत को किसी भी वर्ल्डकप मैच में हराया हो. करीब 29 साल से जो रिकॉर्ड बना हुआ था, वो अब टूट गया है.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

krishna-motors-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *