लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने पाकिस्तानी सेना से जुड़े 103 अकाउंट बंद कर दिए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक फेसबुक ने ये कदम भारत के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी और गलत व्यवहार को देखते हुए उठाया है. ये सभी अकाउंट पाकिस्तानी आर्मी के के पब्लिसिटी डिवीजन इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे.

लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने पाकिस्तानी सेना से जुड़े 103 अकाउंट बंद कर दिए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक फेसबुक ने ये कदम भारत के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी और गलत व्यवहार को देखते हुए उठाया है. ये सभी अकाउंट पाकिस्तानी आर्मी के पब्लिसिटी डिवीजन इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे.

जानकारी के मुताबिक इस सोशल मीडिया कंपनी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐसे पेज और अकाउंट हटा दिए हैं जो भारत और राजनेताओं के बारे में गलत जानकारी फैलाते हैं. फेसबुक ने कहा कि इस गतिविधि के पीछे के लोगों ने अपनी पहचान छिपाने की कोशिश की, इसके बाद जांच में पाया गया कि ये अकाउंट पाकिस्तानी सेना के इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस के कर्मचारियों के थे.

कांग्रेस से जुड़े अकाउंट भी ब्लॉक
लोकसभा चुनावों से कुछ ही दिन पहले फेसबुक ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. दरअसल फेसबुक ने कांग्रेस से जुड़े लगभग 687 पेजों को हटाने का फैसला किया है. फेसबुक की ओर से इस कार्रवाई के बारे में कहा गया है कि जो 687 अकाउंट्स हटाए गए हैं उनमें से कई अपने आप ही सस्पेंड हो चुके हैं. यह भारत में अप्रमाणित रूप से काम कर रहे हैं. और इसमें से कई कांग्रेस की आईटी सेल से जुड़े हुए लोगों से संबंधित हैं.

Input : News18

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *