अब नेपाल के पर्यटन स्थलों की सैर के लिए इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बेस्ट ऑफ़ नेपाल टूर पैकेज तैयार किया है. इसके लिए पहली बार बिहार की राजधानी पटना और गया से आगामी 25 मार्च को एक-एक 25 सीटर एसी डीलक्स बस नेपाल के लिए रवाना होगी। यह व्यवस्था इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड के तरफ से किया गया है.

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड के पटना के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि 25 मार्च को पटना और गया से एक-एक 25 सीटर एसी डीलक्स बस नेपाल के लिए रवाना होगी. इस टूर में पर्यटकों के ठहरने के लिए थ्री स्टार होटल में व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा इसमें ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, एक बोतल मिनरल वाटर, हिन्दी और अंग्रेजी में टूर गाइड मिलेगा. वहीं 60 साल तक के यात्रियों को ट्रेवल इंश्योरेंस की सुविधा मिलेगी.

इस दौरान यात्रियों को जनकपुर, काठमांडू, मनोकामना, पोखरा व चितवन की सैर कराई जाएगी. 25 मार्च को रवाना होने वाली यह बस एक अप्रैल को पटना व गया लौटेगी. इसमें बुकिंग www.irctctourism.com की वेबसाइट पर ऑनलाइन व पटना स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय में ऑफलाइन कराई जा सकती है. बताया जा रहा है कि यदि पर्यटकों की संख्या बढती है तो एक और बस खोली जाएगी.

कितना लगेगा किराया

सिंगल रूम शेयरिंग: 32790 रुपए

डबल रूम शेयरिंग: 25490 रुपए

ट्रिपल रूम शेयरिंग: 25490 रुपए

चाइल्ड विथ बेड: 23350 रुपए

चाइल्ड विथआउट बेड: 10390 रुपए

Input : Live Cities

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.