कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके और गुजरात से बीजेपी के पूर्व सांसद परेश रावल को गुरुवार को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परेश रावल की यह नियुक्ति की।

Paresh Rawal appointed as chief of the National School of Drama

एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर एक्टर परेश रावल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि वह कार्य चुनौतीपूर्ण लेकिन मजेदार होगा। एक्टर को नई जिम्मेदारी दिए जाने की जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भी दी। उन्होंने रावल को बधाई देते हुए लिखा, ‘प्रख्यात कलाकार परेश रावलजी को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा। हार्दिक शुभकामनाएं।’

Paresh Rawal 'stunned' by BHU protests | Deccan Herald

तीस सालों के फिल्मी करियर में परेश रावल को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें साल 1994 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा, बॉलीवुड इंडस्ट्री में योगदान के लिए साल 2014 में पूर्व सांसद परेश रावल को पद्मश्री से भी नवाजा गया था।

बता दें कि रावल ने एक्टिंग करियर की शुरुआत वर्ष 1984 में की थी। उन्होंने तब होली नामक फिल्म में एक सपोर्टिंग रोल निभाया था। इसके बाद, 1986 में नाम नामक फिल्म में भी काम किया। रावल 1980 से 1990 के बीच कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका में नजर आए। वहीं, कॉमेडी फिल्म ‘हेराफेरी में बाबूराव के किरदार से भी रावल को काफी लोकप्रियता मिली।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD