केरल में पत्नियों की अदला-बदली के लिए चलाए जा रहे एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि WhatsApp और Messenger पर इसके लिए ग्रुप्स बनाए गए थे जिसमें करीब एक हजार लोगों को जोड़ा गया था. Husband Wife Exchange Racket में शामिल रहे 7 लोगों को पुलिस ने कोट्टायम से गिरफ्तार कर लिया है. 25 से अधिक लोग पुलिस की निगरानी में हैं.

गिरफ्तारी तब हुई जब एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वह उसे अन्य पुरुषों के साथ यौन संबंध  बनाने के लिए मजबूर कर रहा था. इससे पहले कायमकुलम से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी.

इस मामले में चांगनचेरी के डिप्टी एसपी, आर श्रीकुमार ने कहा- “पहले तो वे टेलीग्राम और मैसेंजर ग्रुप्स में शामिल होते फिर एक-दूसरे से मिलते थे. हमने शिकायत करने वाली महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है. इसके पीछे एक बड़ा रैकेट है और हम इस मामले के बाकी आरोपियों की तलाश में है.”

गिरफ्तार किए गए लोग केरल के अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम के रहने वाले हैं. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि राज्य के कई एलीट क्लास के लोग इस रैकेट का हिस्सा हैं.

अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 25 से अधिक लोग पुलिस की निगरानी में हैं. आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है. इस रैकेट के व्हाट्सएप ग्रुप और मैसेंजर ग्रुप में 1000 से ज्यादा सदस्य होने का शक है.

ये है पूरा मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, कोट्टायम की एक महिला ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उसका पति किसी दूसरे शख्स के साथ यौन संबंध बनाने के लिए उसके ऊपर दबाव डाल रहा है. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने उसके पति और दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया. इन गिरफ्तारियों के बाद पुलिस को ‘एक्सचेंज रैकट’ के बारे में पता चला.

बताया जा रहा है कि Kerala Husband Wife Exchange Racket में एक हजार से भी अधिक लोग शामिल हैं, जिसमें शारीरिक संबंध के लिए बड़े स्तर पर महिलाओं की अदला-बदली की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, ये पूरा रैकेट टेलीग्राम और दूसरे ऑनलाइन मेसेंजर एप्लिकेशन के जरिए चलता है. फिलहाल जांच जारी है.

Source : Aaj Tak

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

clat

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *