पटना जिला प्रशासन के फैसले के बाद राजधानी के शॉपिंग काम्प्लेक्स आज 2 महीने बाद खुल रहे हैं। जिला प्रशासन ने 2 दिन पहले ही शॉपिंग कंपलेक्स खोलने की अनुमति दी थी लेकिन सोमवार इसे खोलने का गाइडलाइन जारी किया गया था। पटना के आज लगभग सभी बड़े शॉपिंग कंपलेक्स खुल जाएंगे।

Unique facilities in our hostel

पटना में आज के बाद शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खुलने के साथ बाजार में रौनक लौटेगी। राजधानी के मौर्या लोक, हथुआ मार्केट, खेतान मार्केट, चांदनी मार्केट सहित तमाम बड़े शॉपिंग कंपलेक्स आज से खुल रहे हैं। शॉपिंग कंपलेक्स में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा जिला प्रशासन में दुकानदारों को स्पष्ट तौर पर कहा है कि जहां कहीं भी कोताही नजर आएगी उस मार्केट को तुरंत बंद कर दिया जाएगा। मौर्या लोक के परिसर के साथ-साथ हथुआ मार्केट और खेतान मार्केट शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे। जिला प्रशासन ने शॉपिंग कॉन्प्लेक्स खोलने के लिए जो गाइडलाइन जारी की है उसमें सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना, दुकान पर सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना और साथ ही साथ दुकानदारों और ग्राहक दोनों के लिए यह मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

मौर्या लोक परिसर में दुकानदारों ने ऑड इवेन की तर्ज पर दुकान खोलने का फैसला किया है। जिला प्रशासन ने यहां इसी शर्त के साथ दुकान खोलने की अनुमति दी है। यहां के चारों ब्लॉक में दुकानों तो नंबर जारी किया गया है और इसी नंबर के आधार पर दुकानें खुलेंगीं। चांदनी मार्केट में भी दुकानों को नंबर जारी किया गया है जबकि खेतान सुपर मार्केट में भी संक्रमण से बचाव के लिए इंतजाम किए गए हैं। खेतान मार्केट के एंट्री गेट पर थर्मल स्कैनर के जरिए आने वाले लोगों की स्कैनिंग की जाएगी। साथ ही साथ यहां भी दुकानें ऑड इवेन की तर्ज पर खुलेंगे। सोमवार को खेतान मार्केट में लगभग डेढ़ सौ दुकानें खोली जाएंगी। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलने वाली दुकानों के आगे हरा घेरा बनाया गया है जबकि नारंगी रंग का घेरा मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलने वाली दुकानों के आगे बनाया गया है।

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD