यूएई और ओमान में अगले महीने टी20 विश्व कप खेला जाना है. टीम इंडिया को भी इस बार विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इसकी दो वजह है. पहली तो यह कि आईपीएल 2021 के फौरन बाद विश्व कप यूएई में खेला जाएगा और दूसरी महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाए जाना. धोनी 3 आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं. ऐसे में उनका अनुभव भारतीय टीम के काफी काम आएगा. विश्व कप की टीम में स्टैंड बाय के रूप में चुने गए शार्दुल ठाकुर को भी ऐसा ही लगता है.

MS Dhoni, Harbhajan Singh join Chennai Super Kings camp ahead of IPL 2019 - Sports News

धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से 2018 से आईपीएल खेल रहे शार्दुल ने कहा कि धोनी की खेल की समझ कप्तान कोहली के साथ ही कोच रवि शास्त्री के काम आएगी.

धोनी का अनुभव टीम के काम आएगा: शार्दुल

शार्दुल ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि मैं बीसीसीआई के इस फैसले से बहुत खुश हूं. मैं उनके साथ (एमएस धोनी) तीन साल से खेल रहा हूं और मुझे पता है कि उनका अनुभव काम आता है. वह टीम के लिए नए विचार लाएंगे. मुझे लगता है कि विराट और रवि भाई को भी उनसे कुछ मदद मिलेगी. माही भाई एक और सोच लेकर आएंगे. खासकर, ऐसे मौके पर, जब टीम दबाव में होगी, तो उनका अनुभव वाकई काम आएगा.

biology-by-tarun-sir

IPL में खेलने का टीम इंडिया को फायदा मिलेगा

धोनी इससे पहले हुए सभी 6 टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के साथ रहे हैं. उनकी कप्तानी में ही भारत ने 2007 में डेब्यू टी20 विश्व कप जीता था. ऐसे में उनका अनुभव इतने बड़े टूर्नामेंट में टीम के काम जरूर आएगा. खासतौर पर उस सूरत में जब टूर्नामेंट आईपीएल 2021 के खत्म होने के फौरन बाद शुरू होगा. क्योंकि विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में से ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेंगे. इसमें धोनी भी शामिल हैं. वो सीएसके की कप्तानी करेंगे. ऐसे में उन्हें पिच और कंडीशंस को समझने का अच्छा मौका मिलेगा और इससे विश्व कप की रणनीति तैयार करने में मदद होगी.

शार्दुल पहले भी धोनी की तारीफ कर चुके हैं

शार्दुल को भी विश्व कप की टीम में एक स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में चुना गया है. वो भी आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेलेंगे. ऐसे में उनकी नजर भी इस मौके को भुनाने पर होगी. हाल ही में शार्दुल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने इस टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था. इसके बाद उनका एक पुराना इंटरव्यू इंटररव्यू वायरल हुआ था. जिसमें वह महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते नजर आए थे और उनसे मिली सीख को अपने करियर में आए बदलाव की वजह मानी थी. यह इंटरव्यू टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय का था.

Source : News18

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *