शराबबंदी को लेकर बिहार सरकार की सख्‍ती का असर दिखने लगा है। ताबड़ताेड़ हो रही छापेमारी से शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मचा है। इस क्रम में होटलों, जिम से लेकर विवाह भवनों तक को पुलिस खंगाल रही है। लेकिन, इसी बीच पुलिस की कार्रवाई को लेकर कुछ सवाल भी उठने लगे हैं। पटना के रामकृष्‍णा नगर थाना स्थित एक विवाह भवन में पुलिस ने चप्‍पे-चप्‍पे को खंगाला। इस दौरान महिलाओं के कमरे में तो पुलिस घुसी ही, कई अन्‍य कमरे में भी जाकर जांच-पड़ताल की। हालांकि, इस दौरान महिला पुलिस साथ नहीं थी। पुरुष पुलिसकर्मी ही छानबीन करते रहे। इधर खबर की जानकारी मिलने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले में कार्यालय के लोग जांच कर रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि शराबबंदी पर बेहतर काम हो रहा है।

KRISHNA-HONA-MUZAFFARPUR

बता दें कि लग्‍न की बहुतायत होने के कारण पटना में इन दिनों खूब शादियां हो रही हैं। इसको लेकर सभी विवाह भवन, होटल आदि बुक हैं। दूर-दूर से बराती पहुंच रहे हैं। शराबबंदी को लेकर सख्‍त सरकार के आदेश का असर अफसरों व कर्मियों पर साफ दिख रहा है। बीते दिनों दूसरे राज्‍यों से आए कुछ बरातियों को शराब पीते पकड़ा गया। इनमें डाक्‍टर, इंजीनियर आदि भी शामिल हैं। इसी क्रम में रामकृष्‍ण नगर थाने कीपुलिस ने रविवार शाम शादी समारोह में शराब के सेवन की खबर पर एक होटल में जांच की। पुलिस ने होटल के कमरे में ठहरे मेहमानों के कमरे की तलाशी ली। इस दौरान दूसरे पुलिस वाले तलाशी की वीडियो बना रहे थे। पुलिस ने शादी समारोह के लिए बुक कराये गये तमाम कमरों को खंगाला। कमरों में महिला मेहमान भी थी। पुलिस ने गहन तलाशी ली मगर तलाशी के दौरान उसके साथ कोई महिला पुलिस नहीं थी। लड़की वालों का कहना है कि जिन कमरों में महिला मेहमान थी उस कमरे में भी पुरुष सिपाही ने जांच की।

पु‍लिस अधिकारी इस दौरान पूछते हैं कि आपलोग लड़की वाले हैं या लड़के वाले। उधर से जवाब मिलता है कि लड़की वाले। तब पुलिस अफसर कहते हैं, लड़के वाले ज्‍यादा बदमाशी करते हैं। इस दौरान वे उपर से मिले आदेश का हवाला भी देते हैं। लोगों का कहना है कि शराबबंदी को लेकर सरकार सख्‍त है यह अच्‍छी बात है। तलाशी लेनी भी चाहिए। लेकिन जो प्रापर तरीका है, उसके अनुसार पुलिस काम करे। महिला पुलिस की कमी तो नहीं है। फिर भी औरतों वाले कमरे में पुरुष अधिकारी जांच-पड़ताल करें, यह उचित नहीं है। वहीं थानेदार का कहना है कि खबर मिली थी शादी समारोह में कुछ लोग शराब का सेवन कर रहे हैं इस सूचना पर होटल में जांच की गई थी। जांच में किसी को कोई कष्ट ना हो इस बात का ध्यान रखा गया था। जिस कमरे में भी तलाशी ली गई वहां पुरुष मौजूद थे।

Source : Dainik Jagran

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *