चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस अभी तक लाखों लोगों की जान ले चुका है, जबकि एक करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। चीन के वुहान में सबसे पहले कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद, भारत समेत अन्य देशों में फैल गया। शुरुआती कुछ समय तक लॉकडाउन लगाने के बाद अब वुहान से कोरोना वायरस के मामले लगभग गायब हो चुके हैं। इसके साथ ही, लोग बड़ी मस्ती में पार्टी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वुहान के लोकप्रिय माया बीच वॉटर पार्क में बड़ी संख्या में लोग जुटे। ज्यादातर लोगों ने स्विमसूट पहन रखे थे और गानों पर डांस कर रहे थे। लोगों के चेहरे पर मास्क भी नहीं दिखाई दिए। वुहान में दिनों के लॉकडाउन के बाद, जून में वॉटर पार्क को दोबारा खोला गया है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग मौज-मस्ती करने पहुंच रहे हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, वॉटर पार्क में सामान्य क्षमता की तुलना में 50 फीसदी लोग इकट्ठे हुए। इस दौरान, महिलाओं के लिए टिकटों की कीमत आधी रखी गई थी। वहीं, डीजे पर कई गाने भी बजते हुए दिखाई दिए। इस पार्टी के सामने आए कुछ वीडियो में डीजे बजाने वाली युवती पीले रंग के हेडफोन में दिखाई दे रही है, जबकि एक शख्स माइक लेकर गाना गा रहा है। सामने वॉटर पार्क में आए लोग मौजूद हैं और मौज-मस्ती कर रहे हैं।

वॉटर पार्क में मस्ती करते हुए लोग न तो मास्क पहने हुए दिखाई दिए, बल्कि कोरोना वायरस की रोकथाम में अहम माने जाने वाली सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने से भी परहेज करते हुए दिखे। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो पर कई यूजर्स ने चीन और वुहान पर निशाना भी साधा।

पिछले साल वुहान में सामने आया था कोविड-19 केस

पिछले साल के अंत में चीन के वुहान से कोरोना के मामले सामने आने शुरू हुए थे। इसके बाद, अप्रैल महीने में शहर में लॉकडाउन को हटा दिया गया था और फिर से आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया गया। मई के मध्य से वुहान में कोरोना वायरस के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। वहीं, लोकल इकॉनमी को बेहतर करने के लिए सरकार 400 पर्यटन स्थलों पर फ्री एंट्री का ऑफर दे रही हे।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD