इस दुनिया में एक से बढ़कर एक धांसू जुगाड़ू मौजूद हैं! इनकी कलाकारी देखकर कई बार अच्छे-अच्छे इंजीनियर भौचक्के रह जाते है. ये लोग बेकार चीजों में भी जान फूंक कर उन्हें कमाल की चीज में बदल देते है. ऐसे ही एक जुगाड़ का वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद एक पल के लिए आप भी हैरान रह जाएंगे.

इन दिनों रोजाना पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही है, इतनी महंगाई में कुछ लोगों ने पेट्रोल से छुटकारा पाने के लिए इलेक्ट्रिक बाइक की तरफ अपना रुख करना शुरू कर दिया है. ऐसे में एक शख्स ने तो देसी जुगाड़ का सहारा लेकर बाइक को साइकिल में बदल दिया है, जिसका वीडियो इंटरनेट की दुनिया में धड़ल्ले से वायरल हो रहा है.

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि जुगाड़ के जरिए एक शख्स ने अपनी मोटरसाइकिल को साइकिल में बदल दिया. बंदे की कलाकारी देख एक पल के लिए अच्छे-अच्छे इंजीनियर के होश फाख्ता हो जाएंगे क्योंकि शख्स ने बाइक के ऊपरी हिस्से को निकाल कर अपनी साइकिल में फिट कर लिया है. इतना ही नहीं अपनी इस साइकिल-बाइक को वो सड़क पर चलाने भी लगा.

ये देखिए वीडियो

सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा इस जुगाड़ को काफी पसंद किया जा रहा है. कई लोग इस वीडियो को देखकर हैरान है तो कई लोगों का कहना है कि ये तो देसी जुगाड़ का कमाल है. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ‘ वाकई! इस जुगाड़ ने मेरा सिर ही घूमा दिया है.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ इस अजीबोगरीब जुगाड़ को देखकर एक पल के लिए आइंस्टीन और न्यूटन को आ जाएगा.’

Source : TV9

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *