पिछले साल दिसंबर से इस साल की शुरुआत में जिस तरह की आपराधिक घटनाएं हो रही हैं, उसे देख ‘थ्री बी’ पुलिस के लिए चुनौती उत्पन्न कर सकता है। थ्री बी यानी ब्राउन शुगर, बालू और बमबाजी। पिछले कुछ महीनों में शहर में ब्राउन शुगर की तस्करी तेजी से बढ़ी है। बमबाजी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं और बालू का अवैध कारोबार भी कुछ थाना क्षेत्रों में जारी है।

clat

ब्राउन शुगर ने शहर को तेजी से गिरफ्त में लिया है

शहर के विभिन्न इलाकों में युवा थ्री बी के पहले बी यानी ब्राउन शुगर की गिरफ्त में तेजी से आ रहे हैं। बंगाल से लाई जा रही ब्राउन शुगर की तस्करी शहर के कई थाना क्षेत्रों में हो रही है। पिछले छह महीने में ब्राउन शुगर के साथ पकड़े गए लगभग तीन दर्जन लोगों को जेल भेजा जा चुका है। शहर के मोजाहिदपुर, बबरगंज, कोतवाली, बरारी, जोगसर, तातारपुर और नाथनगर थाना क्षेत्र में ब्राउन शुगर की तस्करी तेजी से बढ़ी है। इन इलाकों से तस्कर पकड़े भी जा रहे।

कड़ाई के बाद भी बालू का अवैध कारोबार जारी

पुलिस मुख्यालय की सख्ती और स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के तमाम निर्देश के बाद भी कुछ थाना क्षेत्रों में थ्री बी का दूसरा बी यानी बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में बालू का अवैध खनन होने की शिकायत अधिकारियों को मिल रही है। सजौर थाना क्षेत्र में न सिर्फ बालू को अवैध तरीके से डंप किया जा रहा है, बल्कि किसानों के खेत को काटकर भी बालू माफिया बालू निकाल रहे।

umanag-utsav-banquet-hall-in-muzaffarpur-bihar

भागलपुर के कजरैली थाना क्षेत्र से होकर ही अवैध तरीके से बालू लादकर ट्रक को निकाला जा रहा। हाल की छापेमारी में यह भी पता चला है कि लोदीपुर और सबौर इलाके में भी बालू का अवैध डंपिंग और लोडिंग का काम हो रहा है। एसएसपी के निर्देश पर हाल ही में बालू को लेकर पुलिस ने छापेमारी की थी।

बम विस्फोट की घटनाएं तो आम होती दिख रहीं

थ्री बी के तीसरे बी की बात करें तो बमबाजी की घटनाएं शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में इस तरह होने लगी हैं कि इस तरह का गंभीर मामला भी आम होता दिखने लगा है। हाल के महीनों में नाथनगर, तातारपुर, विश्वविद्यालय, जगदीशपुर, बबरगंज और हबीबपुर थाना क्षेत्र में बम विस्फोट की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं में कई की मौत हो गयी, जबकि बच्चों सहित कई लोगों ने अपने शरीर का कोई न कोई अंग खो दिया।

एसपी सिटी स्वर्ण प्रभात ने कहा, ‘ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। कोई भी आपराधिक घटना हो, पुलिस कार्रवाई कर रही है और अभियुक्तों को पकड़ा जा रहा है।’

Source : Hindustan

nps-builders

KRISHNA-HONDA-MUZAFFARPUR

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *