चुनावी बयार बहने के बाद जुबानी खींचातनी एनडीए में जोरों पर है। और जीतन राम मांझी के आने से यह खटास और बढ़ती दिख रही है। लोजपा के नेता चिराग पासवान एक भी मौका सीएम नीतीश कुमार पर हमले का नहीं छोड़ते।

पुराने अंदाज को पुन: दोहराते हुए आज चिराग ने नीतिश कुमार को चिट्ठी लिखी है। दरअसल बिहार सरकार ने यह एलान किया है, कि एससी-एसटी वर्ग से आने वाले किसी व्यक्ति की हत्या होती है तो सरकार उस व्यक्ति के परिवार से किसी एक सदस्य को नौकरी देगी। और लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर चिट्ठी में उन्होंने जो लिखा उससे साफ है कि उन्होंने तेजस्वी से ज्यादा तगड़ा हमला सीएम नीतीश कुमार पर बोला है।

नीतीश को लिखे अपने पत्र में चिराग ने कहा है कि अगर एससी-एसटी को लेकर बिहार सरकार का यह फैसला चुनावी घोषणा नहीं है तो पिछले पंद्रह सालों में जितने भी दलितों की हत्या हुई है उन सभी के परिजनों को बिहार सरकार नौकरी दे। एससी-एसटी वर्ग के लोगों से बिहार सरकार ने 3 डिसमिल जमीन देने का वादा किया था, यह वादा भी पूरा नहीं हुआ है। जिससे इस वर्ग को लोगों को निराशा हाथ लगी।

अपने लिखी चिट्ठी पर चिराग पासवान ने जोर देते हुए कहा, कि हत्या एक अपराध है और और अपराधियों में डर न्यायिक प्रक्रिया का होना चाहिए ताकि हत्या जैसे जघन्य अपराध से बचे। सरकार को अनुसूचित जाति-जनजाति हीं नहीं बल्कि किसी वर्ग के किसी भी व्यक्ति की हत्या न हो इस दिशा में भी कठोर कदम उठाने की जरूरत है। पिछले 15 साल में जितने भी एससी-एसटी के हत्या का मामला न्यायालय में लम्बित है, उन्हें फास्ट ट्रैक कोर्ट में सौंपा जाए। यह दोनों मांग के साथ लोक जनशक्ति पार्टी सहमत है। लोजपा की यह मांग अगर सरकार मानती है तो सम्पूर्ण बिहार का विश्वास बढ़ेगा अन्य जनता इसको मात्र चुनावी घोषणा मानेगी।

मुजफ्फरपुर नाउ टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD