राजधानी वासियों के लिए अच्छी खबर है. अब पटना के लोगों को ताजी सब्जियों के लिए बाजार नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि सब्जियां खुद उनके घरों तक पहुंचेंगी. किसानों के खेत से सीधे खरीदी गई सब्जियां उनके मोहल्ले तक कुछ घंटों के अंतराल में पहुंचेंगी़ और भाव भी बाजर से कम होंगे. बिहार के सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह ने मंगलवार को उचित मूल्य पर सब्जी उपलब्ध कराने के लिए ई-रिक्शा के माध्यम से शहर भर में सब्जियों का विपणन कराने की सेवा तरकारी एक्सप्रेस का शुभारंभ किया.

पटना में शुरू हुआ बिहार का पहला 'तरकारी एक्सप्रेस', घर तक पहुंचेगी सस्ती हरी सब्जियां tarkari express service starts at patna to provide green vegetables on lower price bramk– News18 Hindi

इसको तरकारी एक्सप्रेस सेवा नाम दिया गया है. बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण एवं विपणन सहकारी फेडरेशन लिमिटेड किसानों को अधिक रेट और बिहारवासियों को स्थानीय बाजार से सस्ती सब्जी उपलब्ध कराने को प्रयासरत है और उसी की कड़ी में यह पहल है. इसकी शुुरुआत पटना से की गई. पटना के प्रमुख बाजारों में 10 स्थायी आउटलेट भी स्थापित किए गए है. मंत्री सुभाष सिंह ने कहा कि मोाबइल आउटलेट के लिए 10 ई-रिक्शा की खरीदी गई है. ये वाहन शहर में घूम- घूमकर लोगों को सस्ती सब्जी उपलब्ध कराएंगे.

राज्य में हरित संघ पटना, तिरहुत संघ मोतिहारी तथा मिथिला संघ दरभंगा से 18 जिलों के किसानों से सब्जी खरीद कर बाजार में बेची जा रही है़. पटना और मोतिहारी संघ सब्जी की ऑनलाइन बिक्री भी बेजफेड के माध्यम से कर रहा है. बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण और विपणन सहकारी फेडरेशन संयुक्त रूप से ये सेवा लोगों को देगा.

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

advertise-with-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *