बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बीजेपी पर बड़ा आराेप लगाया है। उन्‍होंने बयान जारी कर कहा है कि बीजेपी सरकार अस्पताल में जहर देकर लालू जी को मारना चाहती है। परिवार के किसी भी सदस्य को लालू जी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। तमाम तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं। भारत सरकार पगला गया है। यह बयान शनिवार की देर शाम जारी की गई है।  इसका वीडियो भी जारी किया गया है, जो वायरल हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार और बिहार सरकार मिलकर लालू परिवार को खत्‍म कर दे। लेकिन सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी। बीजेपी सरकार जहर देकर हमलोग खत्‍म करना चाहती है। भारत सरकार पागल हो गई है।

इसके पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने कड़ी चेतावनी दी थी। वे जेल में इस शनिवार को लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मिलने पर रोक लगाए जाने के बाद से गुस्‍से में हैं। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि गरीब-गुरबा यदि सड़क पर उतर गया तो अंजाम बुरा होगा।

बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी देवी ने शनिवार की शाम में ट्वीट कर कहा- ‘अस्पताल में उपचाराधीन आदरणीय लालू जी विधि सम्मत हर शनिवार तीन व्यक्तियों से मिल सकते हैं, लेकिन तानाशाही भाजपाई सरकार ने इस पर भी रोक लगा दी है। मेरे बेटे को भी नहीं मिलने दिया। ये जहरीले लोग लालू जी के साथ साज़िश कर उन्हें गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं। उनकी जान को ख़तरा है‬। अगर ग़रीब-गुरबा सड़क पर उतर गया तो अंजाम बुरा होगा।’  इसके बाद अब नया बयान जारी किया गया है, इसका वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें राबड़ी देवी बीजेपी सरकार पर अारोप लगा रही हैं।

बता दें कि हर शनिवार को रिम्‍स में इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव से तीन लोगों के मिलने का प्रावधान है, लेकिन आज 20 अप्रैल को उनसे मिलने पर रोक लगा दी गई है। बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार के जेल अधीक्षक के हवाले से कहा गया है कि विधि-व्‍यवस्‍था की समस्‍या के कारण सजावार बंदी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात पर रोक लगाई गई है। फिलहाल यह रोक शनिवार 20 अप्रैल तक के लिए ही लगाई गई है।

तेजस्‍वी से भी नहीं हो सकी थी मुलाकात

इतना ही नहीं, पिछले शनिवार को तेजस्‍वी यादव अपने पिता से मिलने के लिए रिम्‍स पहुंचे थे, लेकिन निर्धारित समय पर नहीं पहुंचने का हवाला देते हुए नहीं मिलने दिया गया था। तब जेल प्रशासन ने कहा था कि निर्धारित समय शाम पांच बजे के बाद तेजस्‍वी वहां पहुंचे थे। इसकी वजह से उन्‍हें मुलाकात के लिए समय नहीं दिया जा सकता है। इसे लेकर राजद नेताओं ने बीजेपी सरकार पर काफी आरोप लगाए थे।

पीएम पर भी साधा निशाना

गौरतलब है कि आज ही राबड़ी ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा- ‘ई चलल रहन विश्व गुरु बने पर ई नरेंद्र माेदी तो चौकीदार बन के लुटेरा सब के चौकीदारी कर खुदे लूटे में भागीदार बन गइल। अइसन चौकीदार जे अपन घर के चौकीदारी ना कर सकल उ का देश के खाक चौकीदारी करी जब ग़रीबन के रोटी खुदे खा गइल। ई बड़का भूखड़ बा, एकरा के भगावे के जरूरत बा।’ इसके साथ ही उन्‍होंने बिहार रिजेक्‍ट मोदी (#BiharRejectsModi) को भी हैशटैग किया था। आज ही उन्‍होंने डीएनए को लेकर भी पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर निशाना साधा था।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *