गायघाट। प्रखंड मुख्यालय के बीआरसी भवन में शुक्रवार को पंचायत समिति की बैठक में अनियमितता व भ्रष्टाचार का छाया रहा, पंचायत समिति की बैठक में पीएचईडी, कृषि, पीडीएस, आंगनवाड़ी, राजस्व विभाग, पंचायत रोजगार सेवकों पर योजना स्वीकृति में कमीशनखोरी को लेकर सदस्यों ने सदन में प्रखंड प्रमुख से आरोप लगातेहुए शिकायत की।बैठक में सबसे पहले सदस्यों ने सीओ पर सवाल खड़े किए। दाखिल ख़ारिज बगैर कमीशन नहीं होने के कारण लंबित मामलों पर सवाल उठाए। बरूआरी मुखिया स्वराज सिंह ने बाढ़ पीड़ित परिवार को अबतक सहायता राशि नहीं मिल सका है ।इसके लिए सीओ से बात की। समुदायिक रसोईघर भी चलाए गए लेकिन इसकी भुगतान कमीशन के बिना नहीं हो सका। पंसस बच्चू राय ने प्रखंड मुख्यालय में बन रहे चारदीवारी पर घटिया ईट से निर्माण कार्य पर आरोप लगाया ।प्रखंड प्रमुख ने अगले बैठक 10 फरवरी को रखने का निर्देश भी दिया। सीओ राघवेन्द्र राघवन ने बताया कि प्रत्येक महीने में दो बार प्रखंड मुख्यालय में ही शिविर लगाकर दाखिल ख़ारिज निपटाने पर सहमति जताई। बैठक में पीएम आवास, पीडीएस डीलर, नियोजन शिक्षक, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित मामलों को जल्द निष्पादन का निर्देश दिया गया।

बैठक की अध्यक्षता राजद विधायक निरंजन राय एवं संचालन प्रखंड प्रमुख श्रवण कुमार सिंह ने की। बैठक की निगरानी कर रहे बीडीओ डां विमल कुमार ने सदन की कार्यवाही शुरू की एवं पंचायत समिति सदस्यों एवं प्रतिनिधियों द्वारा विकास कार्यों से जुड़े उठाए गए समस्याओं को गंभीरता से बैठक में लेकर उनके निदान का प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया।

बैठक में विभिन्न विभागों के संबंधित जुड़े प्रतिनिधियों के द्वारा लोक हित में उठाए गए सवालों पर विभागीय स्तर पर क्रियात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। बैठक के दौरान नल जल योजनाओं में लाखों का गबन हुई। इसके लिए जांच टीम गठित करने की मांग की है। बैठक के दौरान प्रखंड प्रमुख ने बीडीओ का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि पंचायत समिति की बैठक में तमाम प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों से जुड़े जन समस्याओं को लेकर सदन का ध्यान आकृष्ट कराने आते हैं और कराते रहे हैं।

इस मौके पर उप प्रमुख अनिता देवी, समिति सदस्य शांति देवी ,मुखिया प्रेम किशोर सिंह,अरूण पंडित,स्वराज सिंह, पंसस दुखा दास के अलावा कई पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD