मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) इन दिनों अपने नेक कामों के चलते लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. कोरोना वायरस के चलते देश में जारी लॉकडाउन के बीच एक्टर ने हाल ही में हजारों प्रभावित प्रवासियों को उनके घर पहुंचनाने में मदद की और अब भी उनकी यह पहल जारी है. लॉकडाउन प्रभावितों की मदद के बाद अब सोनू सूद (Sonu Sood) चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) से प्रभावित लोगों की मदद में जुट गए हैं. सोनू सूद और उनकी टीम ने तटीय इलाकों के नजदीक रहने वाले चक्रवात ‘निसर्ग’ से प्रभावित 28,000 लोगों को रहने की जगह और खोने-पीने का सामान मुहैया कराया है.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को भी घर पहुंचाने का इंतजाम अभिनेता कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि चक्रवात से प्रभावित लोगों को नगर निगम के स्कूल और कॉलेजों में ठहराया गया है. जिनके खाने-पीने और आराम की व्यवस्था भी सोनू सूद की टीम ही कर रही है.

सूद ने एक बयान में कहा, ”आज, हम सब कठिन समय का सामना कर रहे हैं और इससे निपटने का सबसे सही तरीका एक-दूसरे का साथ देना ही है. मेरी टीम और मैंने मुंबई के तटीय इलाकों में रहने वाले 28,000 से अधिक लोगों को खाना बांटा और उन्हें विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में ठहराया. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह सुरक्षित रहें.”

अभिनेता ने चक्रवात ‘निसर्ग’ के कारण मुंबई में फंसे असम के 200 से अधिक प्रवासियों की मदद भी की. चक्रवात ‘निसर्ग’ मुंबई (Mumbai) के करीब अलीबाग तक पहुंचा, लेकिन इसने महानगर को प्रभावित नहीं किया और अब यह महाराष्ट्र (Maharashtra) में पश्चिमी विदर्भ में दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है और फिर कमजोर पड़ जाएगा.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD