यूट्यूबर ‘खान सर’ के दोस्त विपिन की दिलचस्प कहानी सामने आई है. हैरत की बात यह है कि विपिन कुमार राय खुद महज इंटर पास हैं, पर अपने यूट्यूब चैनल पर सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुटे छात्रों को मैथ और जनरल नॉलेज से जुड़ी जानकारियों के वीडियो अपने चैनल पर डालते हैं, उनके 3.6 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं. विपिन की सालाना कमाई 7,25,000 रुपये है. वैशाली जिले के सुदूर इलाके सलहा में विपिन ग्रामीण इलाके में बच्चों को पढ़ाते भी हैं.

विपिन यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

12वीं पास हैं खान सर के दोस्त विपिन

बता दें, खान सर ने 20 नवंबर को अपने अंदाज में वैशाली के सलहा में विपिन के साथ चुनाव प्रचार किया था और लोगों से वोट की अपील की थी. इसके बाद विपिन ने पंचायत के पुराने मुखिया को 101 वोट से हरा दिया था. विपिन को कुल 1801 वोट मिले, जबकि पुराने मुखिया राम प्रसाद राय को 1700 वोट मिले थे. 31 साल के विपिन दो बेटों के पिता भी हैं. विपिन का कहना है कि समाज में कमजोर लोगों की मदद करते हैं. गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए लगातार काम करते रहेंगे.

khan-sir: Latest News, Videos and Photos of khan-sir | Times of India

‘खान सर’ का अनोखा अंदाज..

बता दें, चुनाव प्रचार के दौरान ‘खान सर’ ने कहा था कि ‘1000 नहीं 5000 लीजिए और वोट भी नहीं दीजिए. खस्सी (बकरा) 5 हजार में बिकता है,आदमी एक हजार में कैसे बिक जा रहा है. अरे पैसा भी ले लेना, एक हजार नहीं 5 हजार लेना और वोट भी नहीं देना है. स्वास्थ्य, शिक्षा, की लड़ाई लड़िए आप लोग. आएंगे यहां. किसी को पढ़ाई-लिखाई की जरूरत होगी तो हमसे पटना में मिलिएगा.’

बच्चों की पढ़ाई के साथ समाज सेवा

विपिन कुमार राय का कहना है कि यूट्यूब पर बच्चों को पढ़ाने का काम करते रहेंगे. साथ ही उनका पूरा ध्यान समाज सेवा पर लगा रहेगा. विपिन ने बताया कि देश में फैले करप्शन को देखकर उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला किया था. इस जीत में उनके दोस्त खान सर का अहम योगदान रहा. वो उनका शुक्रिया अदा करते हैं.

Source : Aaj Tak

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *