कोरोना काल के दौरान तो यह देखा गया कि डॉक्टर्स, नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ लोगों के लिए भगवान से कम नहीं नजर आए। उन्होंने जी तोड़ मेहनत करके लोगों की मदद की। अब कोरोना का काला अध्याय कम होने के बाद एक नर्स ने कमाल करते हुए अपनी रचनात्मकता का भी परिचय दिया है। इस नर्स ने कोरोना वैक्सीन की खाली शीशियों का प्रयोग करते हुए शानदार झूमर तैयार किया है। यह झूमर ना सिर्फ तेज जलती है बल्कि देखने में भी बहुत आकर्षक लग रही है।

biology-by-tarun-sir

दरअसल, सीएनएन ने अपनी एक रिपोर्ट में इस झूमर और नर्स के बारे में बताया है। नर्स का नाम लारा वेसिस है और ये अमेरिका के कोलारोडो की रहने वाली हैं। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की खाली पड़ी शीशियों को देखा तो सोचा कि इसका भी कुछ ना कुछ उपयोग किया जाए तो बेहतर रहेगा। इसके बाद उन्होंने इनका शानदार झूमर तैयार कर लिया। इसके लिए उन्होंने कुछ बिजली के तार का भी उपयोग किया है।

लारा ने सबसे पहले एक फ्रेम खरीदा और उसी पर वैक्सीन की शीशियों को टांग कर उन पर लाइट लगा दी। इसके बाद उन सबमें तार फिट करके लाइट से जोड़ा तो ये झूमर जगमगाने लगी। रिपोर्ट के मुताबिक लारा ने बताया कि वे वैक्सीन की शीशियों को लेकर लाइट का इस्तेमाल करते हुए कुछ करना चाहती थीं।

उन्होंने यह भी बताया कि यह साल इतने लोगों के लिए मुश्किलों भरा रहा है जिनकी जिंदगी में काफी अंधकार हो गया है। मैं इस झूमर के जरिए उनकी जिंदगी में रोशनी भरना चाहती थी और यह झूमर उन्हीं को समर्पित करना चाहती हूं। झूमर के जरिए वो अपने साथियों का सम्मान भी करना चाहती हैं और उनका हौसला भी बढ़ाना चाहती हैं।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि लारा वेसिस अब रिटायर्ड हो चुकी हैं। उन्होंने इस साल फरवरी में बोल्डर काउंटी पब्लिक हेल्थ को वैक्सीन वितरण में अपनी मदद भी दी थी। फिलहाल लारा वेसिस अब एक बार फिर चर्चा में आई हैं और इस बार उन्होंने शानदार झूमर तैयार किया है।

Source: Live Hindustan

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *